पुलिस को बड़ी सफलता, अंतर्राज्यीय असलहा तस्करों को दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2016 - 04:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र से अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से बडी संख्या में हथियार बरामद किए। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि कानपुर के कल्याणपुर इलाके से आज तड़के एसटीएफ ने अन्र्तराज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों इटवा निवासी जगवीर सिंह और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया। उनके पास 12 पिस्टल 32 बोर, तीन मोबाइल फोन, विभिन्न कम्पनियों के सिम कार्ड, कुछ नगदी और बगैर नंबर की मोटरसाइकिल बरामद की।   

उन्होंने बताया कि कल ही औरैया जिले से एसटीएफ ने असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों अयोध्या प्रसाद पोरवाल और नमीत पोरवाल को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 पिस्टल बरामद की गई थी। पूछताछ पर उन लोगों ने मध्य प्रदेश से असलहे तस्करी करने वाले गिरोह के सबन्ध में अन्य महत्वपूर्ण सूचनायें दी थी।  

पाठक ने इस काम के लिए अपर पुलिस अधीक्षक शाहब राशिद खान और पुलिस उपाधीक्षक आलोक सिंह के पर्यवेक्षण में कानपुर एसटीएफ की फील्ड इकाई को निर्देशित किया गया, जिसके अनुपालन में निरीक्षक सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने औरैया से गिरफतार अभियुक्तों से की गयी। पूछताछ पर ज्ञात हुआ था कि अभी थोड़ी देर पहले ही इटावा निवासी जगवीर सिंह और राहुल कुमार उनसे 12 अवैध पिस्टल खरीदकर ले गये है, जिन्हें वे कानपुर में किसी व्यक्ति को देने की बात कह रहे थे। 

उन्होंने बताया कि सूचना पर यह भी ज्ञात हुआ कि जगवीर और राहुल औरैया से खरीदी गयी अवैध पिस्टलों को कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र में किसी व्यक्ति को देंगे। इस पर एसटीएफ की टीम ने उक्त स्थान पर पहुॅचकर मोटरसाइकिल सवार दोनों असलहा तस्करों को आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफतार कर लिया।  

पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वे पिछले कई साल से फिरोजाबाद निवासी अयोध्या प्रसाद औरैया से अवैध पिस्टल खरीदकर आसपास के क्षेत्र में विक्रय करने का कार्य कर रहे हैं। अयोध्या प्रसाद ये पिस्टले खरगोन (मध्य प्रदेश) से मंगाता है। उसने यह भी बताया कि अयोध्या प्रसाद द्वारा उन्हें 10 से 12 हजार रूपये तक प्रति पिस्टल के हिसाब से बेची जाती हैं, जिन्हें खरीदकर वे 15 से 20 हजार रूपए तक प्रति पिस्टल के हिसाब से बेच देते हैं। 

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें