दर्दनाक हादसा: टैंकर में लगी भीषण आग, चालक की जलकर मौत

4/23/2021 6:03:38 PM

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय पर एक दर्दनाक हादसा हो गया । जब डीजल से भरा एक टैंकर ट्रैक्टर से टकरा गया और उसमें भीषण आग लग गई । घटना में टैंकर चालक की केबिन में ही जलकर दर्दनाक मौत हो गई । मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया और पुलिस ने नेशनल हाईवे 2 पर घंटों बन्द पड़े आवागमन को चालू करवाया ।

दरअसल अलीनगर के भारत पेट्रोलियम डिपो से डीजल लेकर एक टैंकर सैयदराजा के लिए निकला था । इस दौरान सदर कोतवाली क्षेत्र के गंगा रोड के पास नेशनल हाईवे 2 पर टैंकर पहुंचा ही था कि टैंकर के आगे चल रहे ट्रैक्टर ने अचानक ब्रेक मार दिया । जिससे टैंकर ट्रैक्टर से टकरा गया । इस दौरान टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया और टैंकर चला रहा चालक टैंकर की स्टेरिंग के नीचे फंस गया। टक्कर के बाद टैंकर में आग लग गई और देखते ही देखते आग तेज होने लगी । आसपास के लोग मौके पर दौड़े टैंक में फंसे टैंकर चालक को लोगों ने निकालने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए । इस दौरान आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते टैंकर चालक की आग में जलकर दर्दनाक मौत हो गई । घटना से अफरातफरी मच गई और नेशनल हाईवे 2 पर दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया ।

मामले की जानकारी होते ही सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची । काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया । गनीमत यह रही कि टैंकर में भरे हजारों लीटर डीजल में आग नहीं लगी नहीं तो फिर बड़ा विस्फ़ोट होता और सैकड़ों जाने जा सकती थी । समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम ने पानी मे केमिकल मिलाकर और छिड़काव कर आग पर काबू पा लिया। इस दौरान टैंकर चालक का शरीर जलकर लगभग राख हो चुका था । उसके शरीर के कुछ ही अवशेष बचे हुए थे ।मौके पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी पहुंचे और पुलिस फोर्स के साथ लगकर नेशनल हाईवे 2 पर लगे जाम को खुलवा कर सुचारू करवाया और आवागमन बहाल करवाया । इस दौरान खुद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को भी मोर्चा संभालना पड़ा । मृतक चालक की पहचान 26 वर्षीय राजीव पटेल के रूप में हुई । जो सोनभद्र जिले के पन्नूगंज का रहने वाला था । टैंकर अलीनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है । मौके पर पहुचे पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया घटना में टैंकर चालक की स्टेरिंग फसकर दर्दनाक मौत हो गई है । जाम खुलवा कर नेशनल हाईवे 2 पर यातायात को बहाल करवाया गया है । मृतक के परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है।

 


Content Writer

Ramkesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static