झांसी में दीवार गिरने से हुआ दर्दनाक हादसा, अब तक 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 11:18 AM (IST)

झांसीः जनपद के बरुआसागर क्षेत्र स्थित लक्ष्मणपुरा में शनिवार दोपहर एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक बच्ची सहित 6 मजदूरों की मौत हो गई एवं 6 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मृतकों में सुखलाल (36), सुनीता (35), उनकी डेढ साल की बच्ची पूजा, उमा (30) और कमलेश (40) शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। श्रम विभाग की पहल पर हर मृतक के परिजन को तीन लाख रुपए और घायलों को पचास पचास रूपए की आर्थिक मदद दीवार निर्माण करा रहे व्यक्ति की ओर से दी जा रही है। इसके अलावा जिला प्रशासन भी आर्थिक मदद देगा। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद झांसी में बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित लक्षमणपुरा में एक स्टोन क्रशर की चहारदीवारी गिरने से लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल दुर्घटना स्थल पर व्यापक राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये तथा पीड़ितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
 

Tamanna Bhardwaj