UP में बड़ा हादसा: प्रतिमा एवं पूजा सामग्री विसर्जित करने गये 7 बच्चों एवं किशोरों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 09:57 PM (IST)

गोरखपुर/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर एवं उन्नाव जिले में पूजा सामग्री तथा प्रतिमा विसर्जन करने गये छह बच्चों एवं एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। गोरखपुर पुलिस ने बताया कि पड़ोसी संतकबीरनगर जिले के मोहम्मदपुर कठार गांव के पास शुक्रवार को पूजा सामग्री विसर्जन करने गए चार बच्‍चों की आमी नदी में डूबने से मौत हो गयी।

पुलिस के अनुसार खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर कठार गांव स्थित वीरेंद्र कुमार के घर पूजा का कार्यक्रम था, जिसमें उनके रिश्तेदार गोरखपुर जिले के बांसगांव निवासी दिनेश कुमार तीन बच्‍चों और पत्नी के साथ वहां पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वीरेंद्र कुमार की पत्नी बेटे अजीत (10) और दिनेश की बेटियों रुबी (8), दीपाली (11) और पपुहिया (6) के साथ पूजा सामग्री विसर्जित करने नदी पर गयी । उन्होंने बताया पूजा सामग्री के विसर्जन के समय चारों बच्चे भी नदी में चले गये और तेज बहाव में बह गये, जिससे उनकी मौत हो गयी।

पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने बताया कि चारों बच्‍चों के शव बरामद हो गये और उनको पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस बीच, पुलिस ने बताया कि उन्नाव के सफीपुर कोतवाली इलाके में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने गए एक युवक और दो किशोरों की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गयी जबकि दो अन्य को बचा लिया गया। पुलिस के अनुसार सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में परियर गंगा तट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन करने ग्रामीणों के साथ गए माखी गांव के पांच किशोर गंगा स्नान करते समय गहराई में डूब गए।

उन्होंने बताया कि गोताखोरों ने पांचों को बाहर निकाला जिनमें लवकेश सिंह (18) और प्रशांत सिंह (16) की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि गंभीर स्थिति में विशाल (15) को कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा गया जहां उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गयी। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है ।

Content Writer

Mamta Yadav