रेल प्रशासन की बड़ी लापरवाहीः 4 इंच तक चटकी रेल की पटरी से गुजरती रही ट्रेनें

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2018 - 12:50 PM (IST)

मऊः प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजुद भी रेलवे विभाग लापरवाहियों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन हो रही रेल दुर्घटनाओं से भी रेल प्रशासन सबक नहीं ले रहा है। ताजा मामला मऊ जिले का है। जहां रेलवे की पटरी करीब 4 इंच तक चटक गई। रेलवे ट्रैक चटकने की सूचना मिलने के बाद भी टुटे हुए रेलवे ट्रैक से 2 ट्रेनें गुजर गई।

जानकारी के मुताबिक मामला जिले के पलिगढ़ रेलवे स्टेशन के पास का है। जहां पर रेलवे ट्रैक करीब 4 इंच तक टुट गया। टुटे हुए रेलवे ट्रैक पर ट्रैकमैन सुबह चेकिंग करने के लिए निकला था कि उसे रेलवे पटरी चटका हुआ दिखाई पड़ा तो उसने इसकी जानकारी तत्काल रेलवे के अधिकारियों को दी। फिलहाल रेलवे के अधिकारियों को सूचना देने के बाद टुटी हुई रेल पटरी को सही करने का काम शुरु हो चुका है।

रेल के बड़े अधिकारियों को सूचना मिलने के बाद भी रेलवे विभाग ने टुटे ट्रैक से अब तक 2 ट्रेनों को पास कराने का काम किया है। टुटे हुए रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनो में बलिया शाहगंज पैसेजेन्जर ट्रेन, उत्सर्ग एक्सप्रेस है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि यह रेलवे की बड़ी लापरवाही है कि टुटे हुए ट्रैक से 2 ट्रेनों को चलाया गया है।