ट्रांसफर रद्द! कौशल राज शर्मा वाराणसी DM के पद पर रहेंगे कार्यरत, कल बनाया गया था प्रयागराज का कमिश्नर

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 11:51 AM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार ने कल शुक्रवार को यूपी में 13 आईएएस  और 20 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। वहीं, वाराणसी के  IAS कौशल राज शर्मा का तबादला कर प्रयागराज का मंडलायुक्त नियुक्त किया था, लेकिन योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात फैसला लिया है कि  IAS कौशल राज शर्मा का तबादला नहीं होगा। वह वाराणसी के जिलाधिकारी ही बने रहेंगे।

दरअसल, योगी सरकार ने IAS कौशल राज शर्मा को प्रयागराज का मंडलायुक्त नियुक्त किया था। वहीं, एस.राजलिंगम को वाराणसी का जिलाधिकारी घोषित किया था, लेकिन अब 24 घंटे के भीतर सरकार ने अपना फैसला बदल दिया है। अब कौशल राज शर्मा वाराणसी के जिलाधिकारी बने रहेंगे। वहीं, वाराणसी के डीएम के पद पर स्थानांतरित किए गए एसं राजलिंगम का तबादला भी निरस्त कर दिया गया है। वह डीएम कुशीनगर बने रहेंगे। वहीं, वाराणसी में 57वें जिलाधिकारी के रूप में कौशल राज शर्मा ने नवंबर 2019 में को कार्यभार ग्रहण किया था। पीएम मोदी कौशल राज शर्मा को सम्मानित भी कर चुके हैं।

बता दें कि बीते शुक्रवार को योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजेंद्र प्रताप सिंह को आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल, वित्त विभाग के सचिव संजय कुमार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का प्रबंध निदेशक, प्रयागराज मंडल के आयुक्त संजय गोयल को झांसी मंडल का आयुक्त, उन्नाव के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को कुशीनगर जिलाधिकारी, फतेहपुर की जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को जिलाधिकारी-उन्नाव, बलरामपुर की जिलाधिकारी श्रुति को फतेहपुर की जिलाधिकारी, कानपुर नगर के मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर महेंद्र कुमार को जिलाधिकारी-बलरामपुर के पद पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा अंबेडकरनगर के मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार को इसी पद पर कानपुर नगर भेजा गया। मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी को परियोजना प्रशासक (ग्रेटर शारदा सहायक), वाणिज्य कर की अपर आयुक्त सुधा वर्मा को संयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग (उप्र) तथा जौनपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल को कानपुर नगर में इसी पद पर तैनाती दी गई है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj