बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, बुलंदशहर के गांवों में संक्रमण तेज

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 03:34 PM (IST)

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के ग्रामीण अंचल में कोरोना संक्रमण के प्रसार में तेजी देखी जा रही है। जिले के अनूप शहर, बीबीनगर, लखावटी पहासू ब्लाक के गांवों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है वहीं औरंगाबाद ब्लॉक के परवाना गांव की स्थिति नियंत्रण से बाहर जाती देख जिला प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर कोरोना जांच के काम में तेजी लायीहै।  

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने रविवार को बताया कि ग्राम परवाना में शनिवार चले टेस्टिंग अभियान में 40 से अधिक लोगों की रिपोटर् नेगेटिव आई है जबकि 15 दिन के अंदर गांव के 15 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है तथा गांव के अधिकांश परिवारों के लोग बुखार व खांसी से ग्रस्त हैं। इसी के मद्देनजर कल देर शाम एसडीएम जना सुभाष सिंह थाना प्रभारी नरेश शर्मा परवाना गांव पहुंचे तथा ग्राम प्रधान के सहयोग से कंटनमेंट जॉन के तहत गांव के सभी मुख्य प्रवेश मार्गों पर बैरिकेडिंग कर पूरा गांव सील कर दिया।

इसी प्रकार सरसंघचालक रज्जू भैया के गांव बनेल वेदी में भी 15 दिन में 29 मौत होने में गांव के प्रत्येक व्यक्ति में बुखार और गले की तकलीफ को देखते हुए जांच अभियान तेज कर दिया गया है। बाहर के किसी भी व्यक्ति का गांव में प्रवेश निषेध है। गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। एक मई से जिले में 2547 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें ग्रामीण क्षेत्र के 1000 लोग शामिल हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static