परिवहन मंत्री ने पकड़वाई दिल्ली-जयपुर और पंजाब जाने वाली डग्गामार 25 बसें, कटा चालान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 01:34 PM (IST)

बरेली: पिछले दस सालों से बरेली से दिल्ली जयपुर और पंजाब के कई शहरों तक चल रही है 25 अवैध बसों को उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने पकड़वाया। मंगलवार को बरेली प्रवास के दौरान परिवहन मंत्री को अवगत कराया गया था की पिछले दस सालों से ठेका परमिट की आड़ में अवैध बसों का संचालन हो रहा है। जिससे करोड़ों रुपये का नुकसान परिवहन विभाग को हो रहा है।

उप परिवहन आयुक्त वीके सोनकिया ने आज यहां कहा कि परिवहन मंत्री के आदेश पर हुई चेकिंग में मंगलवार देर रात 25 अवैध बसों का चालान किया गया है। मंगलवार को परिवहन मंत्री अशोक कटारिया सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान विभाग की उपलब्धियां गिना रहे थे उसी दौरान कुछ लोगों ने बरेली से रोज बड़ी संख्या में दिल्ली जयपुर और पंजाब के कई शहरों तक अवैध बसें चलने की जानकारी उन्हें दी। परिवहन विभाग के अफसर सांठगांठ से ठेका परमिट पर इन बसों को चला रहे हैं।

बरेली और जिले के दूसरे कस्बों से हर रोज 100 से ज्यादा बसें जयपुर दिल्ली चंडीगढ़ और जालंधर के लिए दौड़ती हैं। इन बसों में यात्रियों का कोई बीमा नहीं होता है। मंत्री ने देर रात ही चेकिंग के आदेश दिए। चेकिंग में 20 बसें बरेली और पांच बसें शाहजहांपुर में पकड़ी गई।

Umakant yadav