जब योगी के परिवहन मंत्री ने टॉयलेट में लगाया पोंछा तो मच गया हड़कंप, 2 को मिला निलंबन

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 11:12 AM (IST)

मिर्जापुरः भले ही प्रदेश की योगी सरकार पर विपक्ष लगातार हमला बोलते हुए माहौल विपरीत बना रहा हो, लेकिन इन सबसे दूर मंत्री अपने कर्त्तव्यों से पीछे नहीं हट रहे। दरअसल हमारा इशारा परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की और है, जोकि औचिक निरीक्षण पर सफाई की कमान खुद संभाल लेते है। इतना ही नहीं मंत्री जी ने बाकायदा झाड़ू हाथ में लेकर यात्री टॉयलेट की अपने हाथों से सफाई भी कर डाली।

2 लोगों को सुनाया निलंबित करने का फरमान
दरअसल प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मिर्जापुर में रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने गंदगी का अंबार देखते हुए सफाई का जिम्मा खुद ही संभाल लिया। इसके साथ ही गंदगी मिलने पर सफाई इंचार्ज और बिना लगेज टिकट के बस में सामान लादने पर 2 लोगों को निलंबित करने का निर्देश भी जारी कर दिया।

पान की पीक और गुटखे का मिला रैपर
परिवहन मंत्री के निरीक्षण की खबर मिलते ही विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। सुबह से ही बसों की धुलाई के साथ ही परिसर की साफ-सफाई में जुटे रहे पर निरीक्षण के दौरान कार्यशाला और बसों में गंदगी दिख गई। कार्यशाला के एक कोने में शराब की बोतल पड़ी हुई थी तो बसों में पान की पीक और गुटखे का रैपर मिला।

नशा न करने की दी नसीहत
उन्होंने कार्यशाला के कर्मचारियों व चालकों-परिचालकों को बुलाकर नशा न करने की नसीहत दी। इलाहाबाद से शक्तिनगर जा रही बस के परिचालक ने यात्री से 100 रुपए ले लिया पर टिकट नहीं दी। उन्होंने आरएम को चेतावनी दी कि चोरी नहीं रुकी तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज परिसर में नया यात्री शेड बनवाने का निर्देश दिया।

अलग टॉयलेट बनवाने की घोषणा
उन्होंने पुरुषों और महिलाओं के लिए परिसर में अलग-अलग टॉयलेट भी बनवाने की घोषणा की। यात्रियों को शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए वाटरवेंण्डिग मशीन लगवाने का निर्देश रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक को दिए। उन्होंने कहा कि धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। इन सुविधाओं के लिए प्रदेश सरकार खुद बजट मुहैया कराएगी। परिवहन मंत्री ने एआरएम को हिदायत दी कि यदि दोबारा डिपो परिसर में गंदगी मिली तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।