परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की छापेमारी से बालू माफियाओं में मचा हड़कंप, सीज किए 28 ओवरलोड ट्रक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 11:15 AM (IST)

बाराबंकी(अर्जुन सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) जिले में चल रहा ओवरलोडिंग (Overloading) का खेल आज सुबह परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Transport Minister Dayashankar Singh) के सामने आ गया। लखनऊ-अयोध्या हाईवे (Lucknow Ayodhya Highway) पर मानक से ज्यादा बालू लदे ट्रक (Truck) देखकर मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने मौके पर ही करीब 28 ट्रकों को सीज कर दिया। साथ ही विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आदेश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री (CM) के भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है। आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी, किसी भी तरह के भ्रष्टाचार (Corruption) को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari

परिवहन मंत्री दयाशकंर ने अपना काफिला रुकवाकर 28 ओवरलोड ट्रकों को किया सीज
सूत्रों के मुताबिक, दरअसल मंत्री दयाशंकर सिंह आज तड़के सुबह कुशीनगर से लखनऊ वापस लौट रहे थे। उसी समय बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में स्थित कक्का ढाबे पर खड़े मालवाहन वाहनों पर उनकी नजर पड़ गई। वहां करीब 28 ओवरलोड बालू के ट्रक खड़े थे। इन ट्रकों को देखकर मंत्री जी के होश उड़ गए। ओवरलोडिंग का यह काला खेल देखकर मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने आनन-फानन में अपना काफिला रुकवाया और सभी 28 ट्रकों को सीज कर दिया। इस दौरान मंत्री दयाशंकर सिंह विभागीय अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर भी काफी नाराज दिखे और जमकर फटकाल लगाई। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का भी मौखिक आदेश दिया।

PunjabKesari

खनन विभाग ने 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाते हुए बालू चोरी का कराया मुकदमा दर्ज
वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम रामसनेहीघाट, सीओ हर्षित चौहान और एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश गौतम के साथ खनन विभाग के अधिकारियों ने सभी ट्रकों को सीज करने की कार्रवाई पूरी की। परिवहन विभाग ने करीब 18 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं जिले के खनन विभाग ने 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाते हुए बालू चोरी का मुकदमा दर्ज कराया। बाराबंकी एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश गौतम ने बताया कि सुबह मंत्री जी आए थे। वह कुशीनगर से वापस लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने बालू लदे ओवरलोड ट्रक देखकर नाराजगी जताई। मंत्री जी ने 28 ट्रक सीज करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। विभागीय अधिकारी अब उसमें और तेजी लाएंगे। जिससे इस पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static