आगरा हादसे पर परिवाहन मंत्री स्वतंत्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- नहीं बख्शे जाएंगे जिम्मेदार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 05:46 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए भयानक हादसे में 29 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। जिसके बाद से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। वहीं इस पर संज्ञान लेते हुए राज्या के परिवाहन मंत्री स्वतंत्र सिंह ने हादसे के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं इस हादसे पर उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

उन्होंने बताया कि हादसा ड्राइवर को झपकी लग जाने की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा है कि इस हृदय विदारक हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही परिवहन मंत्री ने कहा है कि दुर्घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं, ऐसे में हर ड्राइवर की ट्रेनिंग जरूर कराई जाएगी। जिनकी ट्रेनिंग नहीं हुई है वो तुरंत कानपुर जाकर ट्रेनिंग लें।

परिवहन मंत्री ने कहा है कि जिन जगहों पर दुर्घटनाएं बढ़ी हैं, उस पर नजर रखी जा रही है। संबंधित अधिकारियों से जवाब भी मांगा गया है। हर जिले के आरटीओ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि चेकिंग में कोई कोताही न बरती जाए। हम इस पर तेजी के साथ काम कर रहे हैं कि दुर्घटनाओं को शून्य स्तर कैसे लाया जाए।

मंत्री ने यह भी कहा है कि सीएम योगी भी इसको लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने मंगलवार को इस मुद्दे पर हमारे साथ चर्चा की। सीएम ने गुरुवार को सभी विभागों के साथ एक बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि, जिले के थाना एत्मादपुर झरना नाले के पास यात्रियों से भरी एक बस पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में करीब 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ बस में करीब 50 लोग सवार थे। हादसे के बाद से अब तक कई शवों को निकाल लिया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

 

 


 

Tamanna Bhardwaj