परिवहन के क्षेत्र में UP टॉप पर, स्वतंत्र देव सिंह को ‘ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ का मिला खिताब

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 01:59 PM (IST)

लखनऊः परिवहन के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने पर उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया है। जिसके चलते उनको वर्ष 2017-18 के लिए स्कॉच अवॉर्ड के तहत ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया है। इस मौके पर विभिन्न राज्यों के परिवहन विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन भी स्वतंत्र देव सिंह ने किया।

नई दिल्ली के कॉन्सटिवेशन क्लब ऑफ इंडिया के 52वें स्कॉच समिट में गुरुवार को  स्वतंत्र देव सिंह को स्कॉच ग्रुप के अध्यक्ष समीर कोचर ने सम्मान के साथ खिताब सौंपा।

वहीं इस दौरान रोडवेज के एमडी पी गुरु प्रसाद ने बताया कि तीन दिवसीय इस समिट में देशभर के 1000 से अधिक प्रतिनिधिओं ने हिस्सा लिया। इसमें 28 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश, 63 स्मार्ट सिटी एवं नगर पालिका, 38 जिले, आठ केंद्रीय मंत्रालय, अर्थशास्त्री, उद्योगजगत के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि स्कॉच ग्रुप ने पीएम नरेन्द्र मोदी के दिशा निर्देशन में परिवहन के क्षेत्र में केंद्र सरकार और सभी राज्यों के प्रदर्शन के आधार पर बेहतर कार्य करने वाले राज्य की वार्षिक रिपोर्ट तैयार की थी, जिसमें यूपी ने टॉप किया।

Tamanna Bhardwaj