हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा, टोल टैक्स किराए के रूप में 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक की गई बढ़ोत्तरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 03:07 PM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): गाजियाबाद एक्सप्रेस वे (Ghaziabad Expressway) के गभाना टोल प्लाजा (Toll Plaza) और अलीगढ़-आगरा रोड (Aligarh Agra Road) पर स्थित मडराक टोल प्लाजा (Toll Plaza) से गुजरने वाले वाहन (Vehicle) चालकों को अब सफर के दौरान ज्यादा भुगतान करना होगा। टोल किराए के रूप में 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई दरें 1अप्रैल से लागू हो गई हैं।

नई दरों से संबंधित सूची प्रबंधन की तरफ से टोल प्लाजा पर कर दी गई है चस्पा
जानकारी के मुताबिक, नई दरों से संबंधित सूची प्रबंधन की तरफ से टोल प्लाजा पर चस्पा कर दी गई है। पहले से ही वाहन चालकों को टोल से गुजरने के बदले ज्यादा टैक्स देना पड़ रहा था। अब अलीगढ़-गाजियाबाद एक्सप्रेस वे पर गभाना टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, जीप, और हल्के भारी वाहनों को पहले एक तरफ से 175 रुपए देने पड़ते थे अब 185 रुपए देने होंगे। अब दोनों तरफ से 275 रुपए का टोल लगेगा। वहीं कमर्शियल वाहन पहले 270 रुपए देते थे अब 285 रुपए देने होंगे। अब दोनों तरफ से तो 425 रुपए देना होगा।

अब इस महंगाई का असर राहगीरों की जेब पर पड़ता दे रहा है दिखाई
बताया जा रहा है कि  बस और ट्रक चालकों को टोल टैक्स के रूप में एक तरफ से 570 रुपए  देने पड़ते थे अब दोनों ओर से 880 रुपए देने होंगे। फास्टटैग के जरिए गुजरने वाले वाहन चालकों को टोल अदा करना होगा, जबकि बिना फास्टैग वाले वाहनों चालकों को दुगना टैक्स अदा करना होगा। वहीं इसके अलावा लोकल पास पर भी 30 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। पहले महीने के पास में 285 रुपए अदा करने होते थे लेकिन अब 315 रुपए देने होंगे। मडराक टोल प्लाजा के मैनेजर प्रमोद यादव ने जानकारी देते हुए बताया की भारी वाहनों पर टोल बढ़ा दिया गया है। वहीं इस महंगाई का असर भी राहगीरों की जेब पर पड़ता दिखाई दे रहा है।

Content Editor

Anil Kapoor