बिना टिकट कर रहे थे सफर, जुर्माना मांगने पर TTE के साथ किया एेसा

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 12:10 PM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां कासगंज-भरतपुर पैसेंजर में 2 ठेकेदार बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। जब टीटीई ने ठेकेदारों के जुर्माने की रसीद काटी तो उन्होंने उस पर कई फायर कर दिए। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी और यात्रियों ने दोनों को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार मथुरा छावनी से कासगंज-भरतपुर पैसेंजर (55342) सुबह 8.30 बजे हाथरस के लिए चली थी। मथुरा से निकलते ही टीटीई इंद्राज मीणा निवासी करौली, राजस्थान, टीटीई हेमंत कुमार निवासी मुरसान व टीटीई विवेक कुमार निवासी हाथरस ने टिकट चेकिंग शुरू की। इस दौरान 2 यात्रियों ने टिकट होने से इनकार किया। वे खुद को सरकारी ठेकेदार बताने लगे। टीटीई इंद्राज मीणा द्वारा टिकट जुर्माना मांगने पर उन्होंने कहा कि हम रसीद नहीं कटाते, सीधे गोली मारते हैं।

यात्रियों के कहने पर ठेकेदारों ने बाद में जुर्माना भर दिया। इसके बाद ठेकेदारों ने 9.05 बजे मुरसान स्टेशन आते ही टीटीई को नीचे खींच लिया और गाली-गलौज करने लगे। साथी के बचाव में जब टीटीई हेमंत व विवेक पहुंचे तो एक ने रिवाल्वर से फायर कर दिए। इसी दौरान यात्रियों ने रिवाल्वर वाला हाथ उपर कर दिया जिससे गोलियां हवा में चली गई और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

फायर करने के बाद ठेकेदार भागने लगे तो यात्रियों ने उन्हें पकड़ लिया और जमकर पीटा। इसके बाद यात्रियों ने उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए रिपुज्य निवासी मनोहर निवास, थाना कोतवाली एटा (एटा) और देवदत्त निवासी तोतलपुर थाना बसई मोहम्मदपुर का (फीरोजाबाद) हैं।