कुत्तों के काटने पर अस्पताल में नहीं मिल रहा मरीजों को इलाज, बाहर से लगवा रहे इंजेक्शन

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 12:23 PM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक सिर चढ़ कर बोल रहा है। आए दिन आवारा कुत्ते किसी ना किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल में मरीजों के प्रति लापरवाही देखने को मिल रही है। जहां मरीजों को एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं लगाया जा रहा बल्कि उन्हें बाहर भगा दिया जा रहा है।

बीते 25 अप्रैल को थाना जहानगंज क्षेत्र के गांव रतनपुर में पागल कुत्ते के काटने से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई थी। मौत के पीछे की वजह यही बताई जा रही है कि बच्ची को समय रहते एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं लग पाए थे, लेकिन वर्तमान में राममनोहर लोहिया अस्पताल में एंटी रेबीज की कोई कमी नहीं है। फिर भी कर्मचारियों द्वारा मरीजों को इधर से उधर भगाया जा रहा है।

जिले में कुत्तों से काटे हुए सैकड़ों लोग परेशान हैं। अस्पताल में अभी तक ज्यादातर मरीज हाथ या पीछे पैर में कटे हुए आए हैं। जब मरीजों की परेशानी को लेकर डॉक्टर बीबी पुष्कर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पहले हमारे अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं थी, लेकिन वर्तमान में पर्याप्त मौजूद है। जो भी मरीज आ रहे हैं उन सभी को लगाए जा रहे हैं। जिन लोगों को बाहर भेजा जा रहा है। उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस मामले में जब सांसद से बात की गई तो उन्होंने जांच कर कार्रावाई करने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया। 
 

Tamanna Bhardwaj