स्वतन्त्रता आंदोलन के महानायक कामरेड जय बहादुर सिंह की पुण्यतिथि पर भाकपा ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 01:46 PM (IST)

मऊः मऊ जिले के स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक क्रांतिकारी कम्युनिस्ट नेता एवं पूर्व सासंद शहीद-ए-उर्दू कामरेड जय बहादुर सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। ये आयोजन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(भाकपा) द्वारा कलेक्ट्रेट में किया गया। जिसमें पार्टी के महासचिव अतुल कुमार अंजान मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। साथ ही कामरेड जय बहादुर सिंह की आदमकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजली अर्पित किया।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि महानायक क्रान्तिकारी कामरेड जय बहादुर सिंह ने देश की आजादी के लिए वर्षों जेल में गुजारा था। उनके द्वारा जिले के पिपरीडीह रेलवे स्टेशन पर अंग्रेजों का खजाना लूटा गया था। वो पूर्वाचल के बागी थे और वर्षों तक वह संसद और विधानसभा में रहे। आज उन्हीं को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के लोग श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार बीजेपी की नहीं अब एनडीए की सरकार है। क्योंकि बीजेपी की सरकार ने लोकसभा के उपचुनावों में अपना बहुमत खो दिया है। 13 लोकसभा के चुनाव में 12 चुनाव हारे हैं। एक परिवर्तन की लहर पूरे देश में चल रही हैं।  

Tamanna Bhardwaj