नम आखों से दी गई वीर शहीद को श्रद्धांजलि, खूब लगे हरिओम अमर रहे के नारे

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 12:59 PM (IST)

कन्नौज: 20 जनवरी की रात साऊथ गैलेटीवे ग्रेट निकोबार आईलैंड अन्डमान र्निकोबार में एक जहाज हादसे में शहीद हुए जवान हरिओम राजपूत का पार्थिक शरीर शुक्रवार यानि आज उनके पैतृक गांव नगला डांडा कन्नौज पहुंचा। जहां पुरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विधाई दी गयी। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नम आँखों से लोग शहीद हरिओम अमर रहे बोलते रहे। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले के आलाधिकारियों सहित भाजपा सांसद सुब्रत पाठक व विधायक कैलाश राजपूत मौजूद रहे।

बता दें कि शहीद हरिओम कन्नौज जिले के विष्णुगढ़ थाना इलाके के गांव नगला डांडा के रहने वाला थे जो इंडियन नेवी में एसएसआर पद पर तैनात थे। शहीद हरिओम वर्मा अपने माता-पिता 4 भाई व 4 बहनों के साथ रहते थे।शहीद हरिओम भाईयों में सबसे छोटे थे। 20 जनवरी 2020 को रात तीन बजे हरिओम के परिजनों को सूचना मिली कि जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हरिओम शहीद हो गये हैं। हरिओम के शहीद होने की सूचना मिलते ही चारों तरफ मातम का माहौल छा गया ।

वहीं शहीद के पिता दामोदर राजपूत ने बताया कि हरिओम राजपूत की नौकरी फरवरी 2018 को तमिलनाडु के कोयंबटूर में लगी थी। सात दिसम्बर 2018 को चिल्का उड़ीसा में ट्रेनिंग शुरू हुई। अगस्त 2019 को ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वह घर वापस आया था। दीपावली का त्यौहार घर पर मनाकर वह दिसम्बर 2019 को वापस नौकरी पर चला गया। 20 जनवरी को साढ़े 11 बजे के आस-पास बेटे से आखिरी बात हुई थी कि अब फोन मत करना ड्यूटी पर जा रहा हूं। जो 15 फरवरी को वापस आने को बोल रहा था।

भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने बताया की सरकार के मानकों के आधार पर जो भी सुविधाएं हैं शहीद के परिवार को हर संभव दिलवाने की कोशिश की जाएगी। 

Ajay kumar