तीन तलाक से परेशान पूर्व महिला क्रिकेटर ने PM मोदी को भेजी राखी, मांगी ये मदद

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 02:17 PM (IST)

कानपुरः जो महिला कभी क्रिकेट का बैट थामकर खेल जगत में यूपी का नाम रोशन कर रही थी, वह पिछले 2 सालों से तीन तलाक से परेशान है। जिसके चलते पीड़िता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी भेजकर अपना वैवाहिक जीवन बचाने की गुहार लगाई है।

बता दें कि, पीड़ित महिला उत्तर प्रदेश की तरफ से कई नेशनल टूर्नामेंट्स खेल चुकी है। क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद उसने 2011 में फरदीन खान नामक युवक से शादी की। फरदीन पेशे से सरकारी स्कूल में शिक्षक है। विवाह के 5 साल बाद फरदीन ने दूसरी महिला से निकाह कर लिया। महिला ने जब इस शादी का विरोध किया तो फरदीन ने उसे पत्र भेजकर झूठ बोला कि वो उसके सामने तीन बार तलाक बोल चुका है और अब उसका उससे कोई रिश्ता नहीं है।

पीड़िता का कहना है कि उसका पति झूठ बोल रहा है। उसने मुझे तलाक दिए बगैर दूसरा निकाह किया है। पीड़िता ने शिक्षा विभाग के अधिकारीयों से संपर्क कर न्याय की मांग की, लेकिन तत्कालीन मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक के निर्देशों के बावजूद आज तक आरोपी पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। तत्कालीन निदेशक ने अपने आदेश में साफ कहा था कि 15 दिन के अंदर जांच कर कार्रवाई की जाए, लेकिन विभागीय मामला होने की वजह से आलाधिकारियों ने कुछ नहीं किया।

पीडित महिला ने अब प्रधानमंत्री मोदी को अपना भाई बनाते हुए राखी भेजी है और उनसे मदद मांगी है। पीड़िता का कहना है कि उसे पूरी उम्मीद है की प्रधानमंत्री उसके द्वारा भेजी गई राखी की लाज रखेगें। पीड़िता का कहना है कि उनके दिल में तीन तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए खास हमदर्दी हैं।

Deepika Rajput