दुनिया से परेशान प्रेमी युगल ने एक साथ लगाई फांसी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 06:56 PM (IST)

प्रतापगढ़: थाना कंधई से 200 मीटर की दूरी पर आम के पेड़ में प्रेमी युगल का शव लटकता देख गांव में हड़कंप मच गया। मृतक स्वजातीय थे एक दूसरे से बेपनाह मुहब्बत करते थे, इतना ही नहीं दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खा चुके थे। लेकिन इस कलयुगी दुनियां को उनका प्रेम मंजूर नहीं था और उन्हें एक होना नहीं देखना चाहते थे। इससे परेशान युगल बीती रात गांव के पास आम के बाग में पहुंचा और उसने पेड़ में रस्सी डाल कर उससे लटक गए। गांव वालों ने जब सुबह पेड़ से शव को लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने दोनों शवों को पेड़ से उतरवाकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आनर किलिंग की तरफ मुड़ रही प्रेमी-प्रेमिका की मौत
दोहरी प्रगासपुर गांव निवासी सुजाता (18 वर्ष) पुत्री जीत लाल वर्मा शुभम (20 वर्ष) पुत्र राम सहाय वर्मा दोनों आपस में प्रेम करते थे दोनों एक ही जाति के थे। दोनों के परिजनों को यह पसंद नहीं था इस मामले को लेकर कई बार उलाहना और कहासुनी भी हो चुकी है। गांव में इस मौत को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं। जिस रस्सी से दोनों प्रेमी प्रेमिका लटक रहे हैं उस रस्सी को यह लोग नहीं बांध सकते थे एक ही रस्सी से दोनों लटकते हुए दिख रहे हैं आम की डाली पर जिस तरह से रस्सी को लपेटा गया है यह तीसरा व्यक्ति कर सकता है। पुलिस के सामने तो पहले आत्महत्या का प्रसंग बताया गया, पुलिस ने मौके पर इसे मान भी लिया। लेकिन मामला ऑनर किलिंग का लग रहा है और इसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है।

क्या कहती है पुलिस? 
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी पट्टी रमेश चंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही इसमें कुछ कहा जा सकता है फिलहाल परिजनों की तरफ से किसी प्रकार की कोई तहरीर अभी तक नहीं मिली है और ना ही किसी को कोई आरोपी बनाया गया है। घटना प्रेम प्रसंग की बताई जा रही है जांच के बाद मामला सही आने पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Umakant yadav