तनावग्रस्त शब्बीरपुर में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 06:21 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के तनावग्रस्त सहारनपुर जिले का माहौल तेजी के साथ अमन की ओर लौट रहा है लेकिन असामाजिक तत्व अपनी खुराफातों से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने माहौल खराब करने के मकसद से शब्बीरपुर गांव के एक मंदिर में देवी मां की मूर्ति खंडित कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार के अनुसार शब्बीरपुर गांव के बाहर स्थित मंदिर में असामाजिक तत्वों ने काली मां की मूर्ति को खण्डित कर दिया जिससे क्षेत्र के लोगों में काफी गुस्सा है। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। घटना का पता उस समय लगा जब महिलाएं मंदिर में पूजा के लिए पहुंचीं। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक (देहात) विद्यासागर मिश्र पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और गुस्साए लोगों को भरोसा दिया कि पुलिस खुराफातियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

इसके अलावा असामाजिक तत्वों ने सहारनपुर में स्थित अंबेडकर स्टेडियम में लगी डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर आपत्तिजनक एक पर्चा चिपका दिया था। गत रविवार को गांव सिंभालका जुनारदार में असामाजिक तत्वों ने रविदास मंदिर से शिवलिंग गायब कर दिया था। कल देहरादून रोड पर रिमाउंट डिपो के पास स्थित पीर की मजार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। पुलिस ने उसकी रात में ही मरम्मत कराकर स्थिति को बिगड़ने से बचाया।

कुमार ने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कुछ असामाजिक तत्व जिले में योजनाबद्ध तरीके से माहौल बिगाड़ने के लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय खुफिया एजेंसियां साजिशकर्त्ताओं का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में पूरी तरह से पुलिस सतर्क है और स्थिति पर नजर रखे हुए है।