पुलिस भर्ती के लिए अभ्यास करते छात्रों को ट्रक ने रौंदा, 2 की मौत, तीसरा गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 06:46 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगलवार को गांव के निकट सड़क पर दौडऩे का अभ्यास कर रहे तीन छात्रों को एक ट्रक ने पीछे से रौंद दिया जिसमें दो छात्रों की मृत्यु हो गई जबकि तीसरे की हालत गंभीर है।

पुलिस के अनुसार तीनों छात्रों की उम्र 17-18 वर्ष थी तथा अलग-अलग कक्षाओं में अध्ययन कर रहे थे। वे इन दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस और वायुसेना में भर्तियों में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन सुबह-शाम दौड़ लगाया करते थे। महावन क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक आलोक दुबे ने कहा कि ये छात्र बलदेव निवासी पवन कुमार परिहार पुत्र राजेंद सिंह परिहार (आइटीआइ), संकेत पुत्र तेजवीर (बीएससी) व दुर्गेश उर्फ देवेश (कक्षा 11) छात्र हैं। मंगलवार को तीनों सुबह साढ़े पांच बजे के करीब दौड़ लगाने घर से निकले। करीब छह बजे अवैरनी चैराहे के निकट एक ट्रक ने तीनों को रौंद दिया।

उन्होंने कहा कि जब तक कोई कुछ समझ पाता चालक ट्रक लेकर सादाबाद की ओर फरार हो गया। पवन और संकेत को उनके परिजन नयति मेडीसिटी ले गए, किंतु चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि दुर्गेश को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया वहां से उसे आगरा रेफर कर दिया गया। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उल्लेखनीय कि गत वर्ष 28 सितंबर को भी इसी प्रकार यमुना एक्सप्रेस-वे पर जॉगिंग करते सिकंदरपुर के पांच युवकों में से तीन शिवराज (20) पुत्र भीमसेन, गौरव (18) पुत्र हरिओम एवं प्रदीप (17) पुत्र कलुआ को एक तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया था जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। जबकि सचिन व चंद्रपाल इस हादसे में बाल-बाल बचे थे।