सरकारी राशन से लदा हुआ ट्रक लावरिस अवस्था में मिला, केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 04:28 PM (IST)

मथुरा: कोरोना संकट से ग़रीबों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। सरकार ने इस को ध्यान में रखते हुए गरीबों मजदूरों को तीन माह राशन देने की व्यवस्था की है। सरकार की सोच है कि कोई भी भूखा न रहे। लेकिन कालाबाजारी करने वाले का धंधा भी इसी बीच तेजी से चल रहा है जो गरीबों के हक पर डाका डाल रहे है। सरकार के लाख इंतजाम के बावजूद भी राशन माफिया चोरी करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही मामला मथुरा जनपद से सामने आया है। जहां पर चावल से लदा ट्रक लावारिस अवस्था में पकड़ा गया।

जानकारी के मुताबिक मथुरा थाना राया कट के समीप 8 तारीख को पकड़े गए लावारिस ट्रक की जांच कराई गई तो उस पर सरकारी मार्क लाग हुआ चावल लदा था। जिस पर ट्रक मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  उपजिलाधिकारी महावन ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा कर लाखों रुपए का राशन का सरकारी चावल पकड़ा जिस पर उनके द्वारा विधिक की गई है।

ट्रक एवम् उसमे लदे खाद्यान्न के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी जबकि यह ट्रक लगभग 10 दिन राया अनाज मंडी में ही खड़ा रहा।  उसके बाद तहसीलदार महावन के नेतृत्व में टीम गठित कर कट्टो की विस्तृत जांच कराई गई। ट्रक संख्या एचआर 69 डी 4311की एक एक कट्टा चेक करके जांच की गई।  वहीं सवाल यह भी उठ रहा है कि जब अंगूठा से कार्ड धारकों को राशन मिलता है तो इतने बड़े स्तर पर यह कालाबाजारी का धंधा कैसे हो रहा है। फ़िलाहाल अधिनियम1955 की धारा 3/7 के अंतर्गत दंडनीय अपराध के तहत कार्रवाई की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static