सोनभद्र में मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 4 की मौके पर दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 03:41 PM (IST)

सोनभद्र(संतोष जायसवाल): उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत मारकुंडी घाटी में एक भयानक हादसा हो गया। जहां धान की कटाई कर वापस लौट रहे मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। मरने वालो में 3 महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है।

जानकारी मुताबिक ट्रक में सोनभद्र जिले के बभनी थाना इलाके के सांगोबांध गांव के लगभग 28 लोग और विंढमगंज थाना इलाके के महुली पतरिया गांव के 18 लोग सवार थे। इस ट्रक पर मजदूरों को मजदूरी के रूप में मिली धान भी बोरियों भी बंधी हुईं थी। इस घटना की जानकारी होने पर जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए।

इस घटना के संबंध में जिलाधिकारी में बताया कि एक ट्रक में धान की कटाई करके मजदूर अपने घर जा रहे थे जो अनियंत्रित होकर मारकुंडी घाटी में पलट गया। जिससे उसमें सवार 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है। वहीं ट्रक में सवार महिला मजदूर गीता ने बताया कि वह लोग अदलहाट के सुरहा गांव से धान की कटाई करके अपने घर लौट रहे थे। ट्रक में दो गांव के लोग सवार थे, जिसमें उसके गांव के 18 लोग और दूसरे गांव के लगभग 28 लोग सवार थे। वह विंढमगंज थाना के महुली पतरिया गांव की रहने वाली है।

Anil Kapoor