भाजपा हाईकमान का भरोसा बरकरारः लल्लू सिंह को फिर दिया अयोध्या से टिकट, सांसद बोले- यह सब रामलला की कृपा है

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 10:34 PM (IST)

अयोध्या: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने एक बार फिर मौजूदा सांसद लल्लू सिंह पर भरोसा जताते हुए फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। उनके नाम का शनिवार देर शाम एलान होते ही आवास पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। भाजपा के पुराने पार्टी कार्यालय पर आतिशबाजियां की गई और पदाधिकारियों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराकर बधाई दी। जय श्रीराम के नारे लगाए।

लल्लू सिंह ने कहा- यह सब रामलला की कृपा है
गौरतलब है कि लल्लू सिंह 2004 में मित्रसेन से और 2009 में निर्मल खत्री से लोकसभा चुनाव हार गए थे। इसके बाद 2014 से लेकर अब तक वह दो बार से लगातार संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। पांचवीं बार टिकट पाने के बाद लल्लू सिंह ने कहा कि यह सब रामलला की कृपा है। उन्हीं के आशीर्वाद से एक बार फिर भाजपा लोकसभा चुनाव में अपना परचम लहराएगी। देर शाम केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर पहुंचे सांसद लल्लू सिंह का पूर्व जिलाध्यक्ष कमलाशंकर पांडेय, अवधेश पांडेय बादल, पूर्व नपा अध्यक्ष विजय गुप्ता, भाजपा नेता गिरीश पांडेय डिप्पुल समेत अन्य नेताओं ने स्वागत किया और बधाई देते हुए उन्हें मिठाई खिलाई।

भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इनमें 51 नाम यूपी से हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से, अमित शाह गांधीनगर से तो लखनऊ से राजनाथ सिंह फिर किस्मत आजमाएंगे। 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में से 195 सीटों पर निर्णय हुआ। 34 केंद्रीय और राज्यमंत्री सूची में हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के साथ दो पूर्व मुख्यमंत्री का भी नाम शामिल है। इसमें 28 महिलाएं हैं। अनुसूचित जाति के 27 और अनुसूचित जनजाति 18, पिछड़ा वर्ग के 57 उम्मीदवार हैं।

Content Writer

Ajay kumar