अयोध्या में राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का इसी महीने हो सकता है गठन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 05:13 PM (IST)

लखनऊः अयोध्या में गगन चुंबी राम मंदिर बनाने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की घोषणा के बाद मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन इसी माह हो सकता है। नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में मंगलवार को रैली करने आए अमित शाह ने कहा था कि अयोध्या में जल्द ही गगन चुंबी राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा और इसके लिए ट्रस्ट का गठन भी जल्द कर दिया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार शाह ने ट्रस्ट के गठन को अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जायेगी। उच्चतम न्यायालय ने पिछले 9 नबंवर को राम मंदिर के पक्ष में फैसला देते हुए केंद्र सरकार को तीन महीने में इसके लिये ट्रस्ट के गठन का आदेश दिया था। यह अवधि आठ फरवरी को पूरी हो जायेगी।

हालांकि ट्रस्ट में शामिल लोगों के नाम की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें राम मंदिर आंदोलन में शामिल संतों को भी रखा जाएगा। विश्व हिंदू परिषद राम जन्मभूमि न्यास के अघ्यक्ष नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अघ्यक्ष बनाने के बात कह चुका है। ट्रस्ट में 11 सदस्य होंगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,राज्यपाल आनंदी बेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के अलावा साघु संत शामिल होंगे।

Tamanna Bhardwaj