वैक्सीन के नाम पर तुगलकी फरमान जारी, राशन कार्ड पर लिखा- बिना टीका लगे नहीं मिलेगा राशन

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 07:19 PM (IST)

फर्रुखाबादः एक और जहां कोरोना महामारी के खात्मे के लिए जनता से वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है, तो दूसरी और कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो वैक्सीन के नाम पर तुगलकी फरमान जारी कर रहे हैं। ताजा मामला फर्रुखाबाद के इस्माइल गंज का है। जहां नगर पालिका के कर्मचारियों ने राशन विक्रेता की दुकान पर पहुंचकर गरीब राशन कार्ड धारकों को भगा दिया और साथ ही उनके राशन कार्ड पर ये लिख दिया कि बिना वैक्सीन के राशन नहीं मिलेगा।

कोटेदार पति ने बताया कि वो लोगों को राशन दे रहे थे, इसी बीच नोडल अधिकारी नगर पालिका कर्मी भवानी और अब्दुल नजीर दुकान पर आए और उन्होंने उपभोक्ताओं को वैक्सीन नहीं लगवाने की बात कहकर वापस लौटा दिया। इतना ही नहीं उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद ही राशन मिलने की बात कही।

वहीं उपभोक्ताओं ने नगर पालिका कर्मियों के इस आदेश का विरोध किया। उन्होंने कहा कि अचानक ही ऐसा फरमान उनको सुना दिया गया। जिस वजह से पहले तो उन्हें राशन नहीं दिया गया, लेकिन बाद में जाकर उन्हें राशन दे दिया गया है। 

फिलहाल इस मामले में कोई भी अधिकारी कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश कुमार से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। अगर कोई कोटेदार या कर्मी इस तरह की हरकत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static