पहले खुद बदला धर्म फिर सास-ससुर और पति पर भी बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, इस तरह से हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2023 - 12:22 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक होटल से 2 लोगों को धर्म परिवर्तन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि शहर के गोविंद नगर इलाके के एक जौहरी की पत्नी आगरा के दो मुस्लिम पुरुषों के जाल में फंस गई और अपना धर्म बदल लिया। इसके अलावा वह चाहती थी कि उसके पति, ससुर और बेटे भी धर्म परिवर्तन करें, लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं तक पहुंची तो उन्होंने होटल में आकर हंगामा किया और दोनों मुस्लिम व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला ने अपना घर छोड़ दिया और इस्लाम धर्म अपना लिया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोविंद नगर निवासी एक शख्स की इलाके में ज्वैलरी की दुकान है और उसकी पत्नी एक मोबाइल-ऐप के जरिए आगरा निवासी चांद और सोहेल दोनों (26 साल) के संपर्क में आई। जिसके बाद उसने घर छोड़ दिया और अपने नाबालिग बेटे और आभूषणों के अलावा घर के अन्य सामान को भी साथ ले गई और इस्लाम धर्म अपना लिया।

कानपुर में महिला का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो गिरफ्तार
आपको बता दें कि शनिवार को 2 मुस्लिम पुरुषों के साथ वह कानपुर के एक होटल में रुकी, जहां उसने अपने पति और ससुराल वालों को आमंत्रित किया और उन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए प्रभावित करना शुरू कर दिया। हालांकि, उनके पति ने बजरंग दल के नगर अध्यक्ष कृष्णा तिवारी को सूचित किया और संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने चांद और सोहेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। एसीपी कलक्टरगंज निशांत शर्मा ने बताया कि ज्वेलर की शिकायत पर पुलिस ने होटल में छापा मारा। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।

Content Editor

Anil Kapoor