चांदी व्यापारियों की थर्ड डिग्री टॉर्चर का शिकार दो कारीगर; बंधक बना कर बेल्ट और डंडे से पीटा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 03:10 PM (IST)

Agra News (मन मल्होत्रा): उत्तर प्रदेश के आगरा से चांदी व्यापारियों द्वारा दो कारीगरों के साथ की गई बर्बरता की घटना सामने आई है। यहां पर चांदी के लेन देन को लेकर पांच कारोबारियों ने दो कारीगरों को उनकी दूकान से उठाकर अपने कारखाने में बंधक बना कर उन्हें बेरहमी से पीटा। बाद में दोनों कारीगरों से एक-दूसरे की पिटाई कराई और मारपीट का वीडियो बना लिया। दबंग व्यापारियों ने पीड़ितों को धमकाया कि अगर पुलिस से शिकायत की तो उन्हें किसी मुकदमे में जेल भिजवा देंगे। पीड़ितों ने हिम्मत करके मंगलवार देर रात पुलिस को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच कारोबारियों के खिलाफ मामूली धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

साझेदारी में चांदी के आभूषण बनाने का काम करते है कारीगर
जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम की है। थाना छत्ता अंतर्गत कृष्णा कालोनी जीवनी मंडी निवासी धर्मेंद्र वर्मा व पंकज वर्मा निवासी पंजा मदरसा, कचहरी घाट, साझेदारी में चांदी के आभूषण बनाने का काम करते हैं। दोनों सराफा बाजार से कारोबारियों से कच्चा माल लेकर अपने यहां कारीगर लगाकर आभूषण बनवाते हैं। पीड़ित पंकज ने बताया कि कारीगरों ने एक कारोबारी की चांदी गायब कर दी थी। चांदी कारोबारी आकाश गुप्ता की थी। उन्होंने चांदी लौटाने के लिए उनसे समय मांगा था।

व्यापारियों ने बेल्ट और डंडे से बेरहमी पीटा  
पीड़ित के अनुसार, करीब 15 दिन पूर्व दूसरे कारोबारी से चांदी लेकर आकाश गुप्ता को दे दी। रविवार शाम फुल्लटी स्थित उनकी दुकान पर दबंग कारोबारियों ने आकर गाली गलोच शुरू कर दी और उन्हें लेकर तिलक बाजार स्थित कारखाने पर जबरदस्ती ले आए। वहां आकाश गुप्ता, शेंकी गुप्ता, वरुण गुप्ता, गुड्डू गुप्ता और कृष्णा ने उनसे कहा कि 16 किलोग्राम चांदी कम बताते हुए हिसाब करने की बात कही। जब पीड़ित पंकज और धर्मेन्द्र ने किसी भी तरह की बकाया चांदी ना निकलने की बात कही तो गुस्साए कारोबारियों ने उन दोनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्हें बेल्ट और डंडे से बेरहमी से पीटने लगे। बेरहमी से पीटने के बाद दोनों से कहा कि एक-दूसरे को पीटो। ऐसा नहीं करोगे तो जान से मार देंगे। उन दोनों से एक-दूसरे की पिटाई लगवाई।

पीड़ितों ने पुलिस को दी तहरीर  
एक दूसरे को पीटते हुआ का वीडियो बना लिया। दबंग कारोबारियों का इतने से मन नहीं भरा। रात को दोनों पीड़ितों को सेंट जोंस चौराहे के पास एक कारोबारी के घर लेकर आए। वहां जबरन शराब पिलाई। उसके बाद वह वीडियो दिखाया जिसमें वे दोनों एक-दूसरे को पीट रहे थे। कारोबारियों ने उनसे कहा कि पुलिस के पास गए तो दोनों को उल्टा फंसा देंगे। मंगलवार देर रात पीड़ित हिम्मत जुटाकर थाना कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी और गाली-गलौज की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर कोतवाली धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। शरीर पर चोटों के निशान देखकर तत्काल मुकदमा लिखा गया है।

शरीर पर नील के निशान कर रहे है बर्बरता की कहानी बयान
पीड़ितों के शरीर पर जगह नील के निशान दबंग कारोबारियों द्वारा की गई बर्बरता की कहानी को बयान कर रहे है। पीड़ित पंकज के परिजनों के अनुसार, पंकज के आँखों और सर में अंदुरुनी चोट है। दबंग कारोबारी वरुन गुप्ता का पंकज से बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमे पंकज शालीनता से जल्द हिसाब करने की बात कह रहा है वही वरुण दबंगई दिखाते हुए पंकज को अश्लील गालिया देते हुए जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऑडियो में वरुण पंकज के परिवार की महिलाओं और पंकज की बेटियों के लिए अभद्र और अश्लील भाषा का प्रयोग कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static