अपहरण कर फिरौती मांगना पड़ा भारी, दो पुलिसकर्मी बर्खास्त

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 07:47 PM (IST)

कानपुर : गोविंद नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात एसटीएफ के सिपाही बनकर परचून दुकानदार का अपहरण के मामले में पुलिस कमिश्नर ने दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। जेपी कालोनी निवासी पंकज कपूर उर्फ जस्सू ने तहरीर में बताया था कि शक्रवार की शाम चाचा रघुवीर दुकान पर बैठे थे, तभी कार से आए कुछ लोग उन्हें जबरन ले गए। जस्सू के अनुसार थोड़ी ही देर में फिरौती का फोन आया।

पुलिस ने निराला नगर रेलवे ग्राउंड से थाना फीलखाना में तैनात आरक्षी मुकेश कुमार, निवासी 46 डी ब्लॉक यशोदा नगर थाना नौबस्ता, मूल निवासी थाना शिवकुटी, जिला प्रयागराज को दबोच लिया। उसने कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल अमित कुमार, मोनू बॉक्सर, होटल संचालक शालू नंदा के नाम कबूले। डीसीपी दक्षिण प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने सिपाही मुकेश और होटल संचालक शालू नंदा को गिरफ्तार कर लिया है। अमित और मोनू बॉक्सर की तलाश में तीन पुलिस टीमें लगाई गई हैं। दोनों सिपाहियों को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बर्खास्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री की नसीहत भी नहीं आ रही काम
बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार पुलिसकर्मियों को नसीहत देते रहते हैं कि जनता के प्रति रवैया ठीक रखें। पुलिसकर्मी लोगों से इस तरह का कोई व्यवहार न करें जिससे उनकी थवि खराब हो, बावजूद इसके पुलिसकर्मियों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। कोई दिन भी एसा नहीं है कि प्रदेश में पुलिसकर्मियों की करतूत न उजागर हो। एसे में पुलिसवालों की इमेज जनता में दिन ब दिन और खराब होती जा रही है। अब इन लोगों को सोचना है कि जनता में अपने विस्वास को कैसे बढाएं। 

Content Writer

Ajay kumar