गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा काशी, क्रॉस फायरिंग में 50 हजार के इनामी सहित व्यापारी की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 10:33 AM (IST)

वाराणसीः धर्म की नगरी काशी की हर शाम मंदिर के घंट-घड़ियालों के साथ होती है, लेकिन शुक्रवार शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से शहर में भय का माहौल व्याप्त हो गया। दशाश्वमेध थाना अंतर्गत पातालेश्वर इलाके में गैंगवार में गोली लगने से दो अपराधी रईस बनारसी और राकेश अग्रहरी की मौत हो गई। 
50 हजार का इनामी बदमाश रईस बनारसी कानपुर के साथ-साथ वाराणसी के व्यापारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लगातार रईस के द्वारा व्यापारियों से रंगदारी मांगने के मामले प्रकाश में आते रहते थे। इसी कड़ी में दशाश्वमेध थानाक्षेत्र के बंगाली टोला इलाके के साड़ी व्यापारी राकेश अग्रहरि से रंगदारी ना मिलने पर बदमाश उसे मौत के घाट उतारने पहुंचा। इनामी बदमाश ने पहले तो व्यापारी पर गोली चलाई फिर व्यापारी द्वारा क्रॉस फायरिंग में खुद भी घायल हो गया।

घटनाक्रम में व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रईस को उसके साथी घायल अवस्था में बाइक पर लादकर शहर में भाग निकले और एक मस्जिद के बाहर छोड़कर भाग गए। स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दो लोगों की एक साथ मौत होने के बाद मौके पर पहुंचे वाराणसी के प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया।

इस मामले में एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि पातालेश्वर इलाके में क्रॉस फायरिंग का मामला हुआ है। जिसमें राकेश अग्रहरि व्यापारी की मौत हुई है। दूसरा व्यक्ति भी क्रॉस फायरिंग में घायल हुआ। जिसे स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उसने दम तोड़ दिया।


 

Deepika Rajput