प्रेम प्रसंग के चलते की गई थी दो दोस्तों की हत्या, पुलिस ने खुलासा कर चार आरोपी को भेजा जेल

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 10:47 AM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में दो दोस्तों की हत्या की अनसुलझी गुत्थी को रामपुर पुलिस ने 5 दिन में सुलझा लिया है। जिसमें यह बात निकलकर सामने आई है कि मृतक हरवंश का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग था। युवती का विवाह हो जाने के बाद भी हरवंश उसका पीछा नहीं छोड़ता था। जिसको लेकर युवती के परिजनों ने धोखे से हरवंश को बुलाकर गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और साथ ही उसके साथ जगतपाल को भी कुएं में फेंक दिया। पुलिस ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार हरवंश की मौत गला घुटने और जगतपाल की मौत पानी में डूबने से हुई है। इस संबंध में पुलिस अभी और छानबीन कर रही है। फिलहाल हत्या में शामिल चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि मृतक हरवंश और जगतपाल रामपुर के पटवाई थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव में रहते थे। जहां गांव की ही एक युवती से हरवंश का प्रेम प्रसंग था। युवती  की शादी के बाद भी हरवंश उसका पीछा नहीं छोड़ता था। जिसको लेकर युवती के घरवालों ने कई बार उसे समझाने की कोशिश की और धमकियां भी दी। जिसके बाद भी हरवंश नहीं माना तो युवती के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी और उसके शव को गांव के पास के ही एक कुएं में डाल दिया।

घटना के दौरान हरवंश के साथ उसका दोस्त जगतपाल भी साथ था इसीलिए उसको भी कुएं में फेंक कर उसकी हत्या कर दी गई। घटना के बाद मृतक हरवंश के परिजनों ने पुलिस में तहरीर देते हुए युवती के परिजनों में चार लोगों को नामजद किया था जिसके बाद पुलिस ने छानबीन कर आरोपियों को गिरफ्तार कियाकर लिया।

वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह रामपुर ने बताया कि 25 जनवरी की रात से पटवाई थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव से दो युवक हरवंश और जगत गायब थे। 26 तारीख को गांव की लड़की ने कुएं के पास कपड़े देखें तो उसने गांव में सूचना दी। जिसके बाद गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस मौके पर पहुंची और कुँए से दोनों की लाश बरामद हुई। दोनों मर चुके थे और उनका  पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक हरवंश के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर में चार लोगों को नामजद किया गया था और हत्या की वजह गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग बताया गया था। जिसकी शादी होने के बावजूद भी मृतक उसका पीछा करता था जिसके प्रतिशोध में यह हत्या की गई। चारों अभियुक्तों को पटवाई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में और लोगों के शामिल होने की संभावना लगाई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार हरवंश की मौत गला घुटने से जगतपाल की पानी में डूबने से हुई है।

 

 

Ajay kumar