सरकारी बाल संरक्षण गृह में दो लड़कियां निकली गर्भवती, 57 कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 07:27 PM (IST)

कानपुर: योगी सरकार के निर्देश के बाद से प्रदेश के सभी बाल संरक्षण गृह में कोरोना जांच के निर्देश दिए थे। जिस पर मेडिकल की टीम प्रदेश के सभी बाल संरक्षण गृह की जांच कर रही थी। इसी दौरान कानपुर के राजकीय बाल संरक्षण गृह में कोरोना जांच करने के लिए मेडिकल की टीम पहुंची तो पता चला कि 57 लड़कियों पॉजिटिव पाई गई । साथ ही शेल्‍टर होम में दो नाब‍ालिग गर्भवती भी पाई गई हैं। जब कि एक एचआईवी पॉजिटिव है दूसरी हेपेटाइटिस सी से ग्रस्‍त है। प्रशासन में तब से हड़कंपमचा हुआ है।

बता दें कि प्रशासन ने आनन-फानन स्वरूप नगर स्थित राजकीय बालिका गृह को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बालिका गृह के स्टॉफ को क्‍वारंटीन कराया गया है। डॉक्टरों के पास दोनों किशारियों की किसी भी प्रकार की बैक हिस्ट्री नहीं है। डॉक्टरों ने दोनों गर्भवती किशोरियों की बैक हिस्ट्री को समझने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया। इस अधिकारियों का कहना है कि दोनों किशोरियां कब बालिका गृह आईं और कब गर्भवती हुईं इसकी जानकारी नहीं है ।

जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार के मुताबिक राजकीय बालिका गृह को सील कर दिया गया है। सभी दस्तावेज बालिका गृह में हैं। दस्तावेज देखने के बाद ही पता चल सकेगा कि दोनों किशोरियां बालिका गृह कब आईं थीं। इसके साथ उनके गर्भवती होने के संबंध में तभी डिटेल मिल सकेगी।

Edited By

Ramkesh