प्रसूता की इलाज में लापरवाही बरतना डॉक्टरों को पड़ा महंगा, विधायक की शिकायत पर दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 10:23 PM (IST)

भदोही:जिले के सरकारी अस्पताल में प्रसूता की इलाज में लापरवाही बरतने की भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर द्वारा की गई शिकायत पर दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित कर दिए गए और अस्पताल के अधीक्षक को हटाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा।
 
क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला जिले के औराई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर है। जहां प्रसव के लिए एक प्रसूता स्वास्थ्य केंद्र आई थी। आरोप है कि प्रसूता के सीजर करने के लिए परिजनों को पहले चिकित्सक ने बाहर से चिन्हित मेडिकल स्टोर से दावा लाने के लिए कहा और जब परिजन किसी और मेडिकल स्टोर से दवा खरीद कर लाए तो नाराजगी में चिकित्सकों ने प्रसूता को मंडलीय अस्पताल मिर्जापुर रेफर कर दिया। मंडलीय अस्पताल न जाकर प्रसूता के साथ लगी आशा कर्मी उसे एक निजी क्लीनिक ले गई जहां उसका ऑपरेशन से प्रसव हुआ। जिस निजी क्लीनिक में प्रसव हुआ उसका भी पंजीकरण नही है।

विधायक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई
इस पूरे मामले पर औराई के भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर ने शासन में पत्र लिखकर पूरे मामले की शिकायत कर दी। मामले में जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने वाली आशाकर्मी और एएनएम को निलंबित करने का आदेश दिया है साथ ही स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक को हटाने का आदेश दिया है। 

बाहरी मेडिकल स्टोर से दवा लाने का आरोप गलतः समीर उपाध्याय
वहीं समीर उपाध्याय, निवर्तमान अधीक्षक, औराई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक ने पूरे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा गया है कि डाक्टर न होने और प्रसूता के हाई ब्लड प्रेशर के कारण उसे मंडलीय अस्पताल रेफर किया गया था। बाहरी मेडिकल स्टोर दवा लाने का आरोप सही नही है। 

 

Content Writer

Ajay kumar