महिला मरीजों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दो अस्पताल किए गए सील

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 07:07 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग निजी नर्सिंगहोम में इलाज कराने आई दो महिलाओं के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों अस्पतालों को बंद कर दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुरेश सिंह ने बताया कि जेल रोड पर स्थित एक नर्सिंग होम की मालकिन स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक से शहर के बख्शीपुरा मोहल्ला निवासी आठ माह की गर्भवती महिला इलाज कराने आई थी। महिला को भर्ती करने से पूर्व कोविड-19 की जांच के लिए उसे वापस घर भेजा गया था। उसका नमूना एकत्र कर जांच कराई गयी थी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार शहर के नानपारा रोड स्थित एक हड्डी रोग अस्पताल में दो दिन पूर्व कूल्हे के ऑपरेशन के लिए भर्ती बौंडी क्षेत्र से आई एक महिला मरीज की भी जांच कराई गई थी। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में दोनों महिलाएं कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं। इस तरह जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। सिंह ने बताया कि संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर दोनों नर्सिंग होम बंद कर दिए गए हैं।

नर्सिंग होम के चिकित्सकों को सपरिवार, अस्पताल कर्मियों, एक्सरे विभाग और मेडिकल स्टोर के कर्मियों को अस्पताल में ही पृथक किया गया है। उधर, जिला चिकित्सालय में पृथक किए गए दो संदिग्ध कोरोना मरीज मंगलवार की दोपहर अस्पतालकर्मियों को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस क्षेत्राधिकारी त्रयंबक नाथ दुबे ने बताया कि पृथक किए गए दो व्यक्तियों के भागने की सूचना मिलते ही अस्पताल के बाहर नाकेबंदी कर उन्हें पुलिस ने पकड़कर फिर से पृथक किया है। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराया जाएगा।

Edited By

Ramkesh