जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए दो जवान, वाराणसी पहुंचे पार्थिव शरीर

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 12:43 PM (IST)

वाराणसीः जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पकिस्तान के साथ हो रही फायरिंग में 39 जीटीसी के दो जवान सूबेदार गमर बहादुर थापा (42) और सूबेदार रमन थापा (39) शहीद हो गए। जिनके पार्थिव शरीर को आज वाराणसी लाया गया।  इस दौरान 39 जीटीसी के परिसर में जवानों और जिले के आलाधिकारियों ने दोनों शहीद जवानों को श्रद्धांजलि और सशस्त्र सलामी दी।  

इस संबंध में 39 जीटीसी के ब्रिगेडियर हुकुम सिंह बैंसला ने बताया कि ये दोनों जवान जम्मू कश्मीर के कुम्पवादा क्षेत्र में तैनात थे। ये दोनों सूबेदार थे। पाकिस्तान के साथ हो रही फायरिंग में दोनों जवान शहीद हुए हैं। इनमे से एक को शुरू में हो गोली लगी थी तभी दूसरे सूबेदार जब मदद को पहुंचे तो उन्हें भी गोली लग गई।  ये दोनों लाइन ऑफ ड्यूटी के दौरान देश के लिए शहीद हुए हैं।  

वहीं शहीद जवान के पिता का कहना था कि मैं गौरवान्वित हूं कि मेरा लड़का देश के लिए शहीद हुआ और शहीद होने के बाद सम्मान मिला हैं। आखिरी बार 7 महीने पहले घर आया था। फरवरी में घर में बहन की शादी थी उस दौरान छुट्टी मिल सके इसलिए अभी घर आना था, लेकिन नहीं आया। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार शहीद सूबेदार गमर बहादुर थापा 1993 में सेना में भर्ती हुए थे। वो नेपाल के जिला रेपेंदेही के करिहा गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और 2 बेटे हैं। जबकि शहीद सूबेदार रमन थापा 1996 में सेना में शामिल हुए थे। वह नेपाल के जिला रेपेंदेही के तुलसीपुर गांव के रहने वाले थे। अब उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है।

Ruby