आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तीन वाहनों की टक्कर में दो की मौत, 8 घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 06:56 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर इटावा में दुघर्टनाग्रस्त डीसीएम से गुरूवार को दो लग्जरी कारों के टकराने से कार सवार दो लोगो की मौत हो गयी तथा आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

सैफई के पुलिस उपाधीक्षक निर्मल सिंह बिष्ट ने यहॉ बताया कि आज तडके 3 बजे के करीब आगरा से लखनऊ जा रही डीसीएम पूर्वी नगला सवी के पास टायर फट जाने से दुघर्टनाग्रस्त हो गयी। इस हादसे मे डीसीएम का चालक संजय कुमार पुत्र गुहाराम निवासी खलधार थाना ताखा जिला धार मध्य प्रदेश ,परिचालक साथी कुंदन चौहान पुत्र बलवंत सिंह निवासी आशापुर थाना महेश्वर जिला खरगोन मध्य प्रदेश घायल हो गये।

डीसीएम जब इटावा जिले के थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत चैनल नंबर 119 पर गांव नगला सबी पूर्वी के पास पहुंची तो डीसीएम गाड़ी का टायर फट गया और तेज रफ्तार में होने के कारण अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे के बीचो बीच पलट गयी। डीसीएम के पलटते ही उसके पीछे आ रही तेज रफ्तार इंडिका कार डीसीएम में जा टकरायी। इस कार में पांच लोग सवार थे जो दिल्ली एम्स में किसी मरीज से मिलकर अपने घर बिहार जा रहे थे सभी पांचों लोग एक ही परिवार के थे।

इस जबरदस्त दुर्घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी और इसमें सवार पांचों लोग गंभीर रूप से घायल होकर गाड़ी में फंस गए। सुबह का समय होने व गांव नगला सबी पूर्वी गांव एक्सप्रेस वे के बिल्कुल पास में होने से गांव में जोर से आवाज सुनाई दी जिससे ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़े और सभी घायलों को बाहर निकालकर पुलिस व एंबुलेंस को फोन किया। कार मे सवार चंद्रशेखर यादव पुत्र छटूलाल यादव व चंद्रशेखर के दो पुत्र राजेश यादव और राजीव यादव और मनीष यादव पुत्र विनोद प्रताप यादव व सुरेंद्र कुमार पुत्र देव नारायण यादव निवासी बेलहा थाना बथना जिला मधुबनी बिहार जा रहे थे। दुर्घटना में दो लोगों राजेश यादव पुत्र चंद्रशेखर (28 ), सुरेंद्र कुमार पुत्र देवनारायण यादव (30) की मौके पर ही मौत हो गयी। डीसीएम चालक और परिचालक भी कार की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसी बीच हाईवे पर आ रही एक और कार डीसीएम से टकरा गई। इस कार में सवार तीन लोग विकास कुमार पुत्र ओमेश्वर प्रसाद, सुनील कुमार पुत्र कामेश्वर प्रसाद टिंकू पुत्र दिलीप कुमार निवासी नालंदा जिला नालंदा बिहार के रहने वाले थे जो दिल्ली से लखनऊ जा रहे थे। एक्सप्रेस वे पर तीन तीन गाडिय़ों के एक साथ टकराने से अफरातफरी व चीख पुकार मच गई और आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । सभी घायलों को सैफइ यूनीवर्सिटी में भर्ती कराया गया।  ग्रामीणों ने बताया घटना होने के बाद एक्सप्रेस वे पर पेट्रोङ्क्षलग कर रही डायल हंड्रेड की पीआरवी 1612 यानी 100 नंबर पुलिस के 1 घंटा देरी से पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश था।

उनका कहना था कि घटना हो जाने के बावजूद भी पुलिस 1 घंटे देरी से आ रही है । इससे ग्रामीणों में पुलिस के प्रति नाराजगी व गुस्सा था हालांकि पुलिस ने बाद में पहुंचकर एक्सप्रेस वे पर गुजर रही सभी गाडिय़ों को सुरक्षित निकाला । एक्सप्रेस वे पर पेट्रोलिंग कर रहे आर्मी के जवान भी पहुंचे। चौबिया थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त सभी गाडिय़ों को एक्सप्रेस वे से हटाया वही बीचो बीच रास्ते में पड़ी डीसीएम को क्रेन की मदद से हटाया और यातायात सुचारू रूप से चालू कराया।


 

Tamanna Bhardwaj