मथुरा में बिजली गिरने से दो और लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2015 - 04:21 PM (IST)

मथुरा:  जिले में कल अचानक हुई बारिश के दौरान बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है तथा इतनी ही भैंसों की भी मौत होने की सूचना मिली है। कई व्यक्ति घायल हुए हैं तथा संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। कल शाम एक किसान की मौत की खबर के बाद एक महिला सहित दो और ग्रामीणों के मारे जाने की जानकारी मिली है। सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को बलदेव क्षेत्र के गोथा हसनपुर गांव में बारिश के बीच बिजली गिरने से दिगंबर नाम के व्यक्ति के अलावा कोसीकलां थाना क्षेत्र के कामर गांव में खेत पर काम कर रहे किसान चंदन (50) की भी मौत हो गई। 

थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। इसी प्रकार, मगोर्रा थाना क्षेत्र के ऊंचा गांव में बिजली गिरने से 30 वर्षीय महिला गुड्डी की मौत हो गई। वह बरसात के दौरान ही घर से निकलकर पास ही बने बाड़े में जानवरों को बांधने के लिए जा रही थी। तभी यह हादसा हो गया। इसके अलावा, शेरगढ़ क्षेत्र के गांव बहेटा में बिजली गिरने से दो भैंसों की मौत हो गई। वहीं नगला पतिराम में भी बिजली गिरने से एक भैंस की मौत हो गई ।

राया के ग्राम मदैम में तीन मंजिला मकान पर बिजली गिरने से मकान का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में कविता और उनकी तीन वर्षीय पुत्री अनुष्का घायल हो गई। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में सभी उपधिकारियों से राजस्व कर्मचारियों के माध्यम से अपने इलाके की घटनाआें एवं हताहतों का ब्यौरा मांगा गया है जिसके अनुसार शासन से नियमानुसार दैवीय आपदा सहायता की मांग की जाएगी।