हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो लोगों की हुई मौत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 01:05 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब बिजली विभाग की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, सूचना देने पर भी बिजली विभाग ने लाइन ब्रेकडाउन नहीं किया था। जिसके चलते हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आने से दौ लोगों की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कबजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि मामला बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ददौरा गांव का है। जहां सोमवार की शाम आंधी तूफान के कारण एक नीलगिरी का पेड़ गिर कर हाईटेंशन लाइन पर गिर गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी ताकि कोई हादसा ना हो। सूचना के बाद भी बिजली विभाग के किसी कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर तार नहीं हटाई और न ही विद्युत लाइन ब्रेकडाउन किया। इसके दौरान खेत गए ददौरा गांव के निवासी देशराज (50) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। वही दूर खड़े लवकुश (15) को लगा कि वह पेड़ की डाल में फंस गया है। जिसके चलते उसने देशराज को बचाने के लिए खींचा तो उसी समय वह भी बिजली के चपेट में आ गया। इस घटना में मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि हादसा  लालूपुर जाने वाले चकमार्ग से गुजरती हाईटेंशन लाइन पर पेड़ गिरने से हुआ। जिसकी वजह से पेड़ के साथ तार भी टूट कर नीचे गिर गई।इस घटना की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। सीओ बीनू सिंह व थाना प्रभारी संतोष सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने विद्युत विभाग की लापरवाही से गुसाए लोगों को समझा बुझा कर शात किया। वही पुलिस दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कारवाई में जुटी है।

Content Writer

Ramkesh