इटावा जिला जेल से फरार हुए कुख्यात अपराध की सजा काट रहे दो कैदी, एक की ट्रेन से कटकर मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 01:38 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश की इटावा जेल से लापरवाही का मामला उजागर हुआ है। यहां कुख्यात अपराध की सजा काट रहे दो कैदी जेल प्रशासन को चकमा देकर फरार हो गए। भागते समय एक कैदी की रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटकर मौत हो गई, जबकि दूसरा कैदी भाग गया। वहीं इस घटना के बाद डीआईजी जेल बीपी त्रिपाठी ने यहां का दौरा किया। उन्होंने मामले में 3 बंदी रक्षक व एक प्रधान रक्षक को निलंबित कर दिया है।

जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि शनिवार देर रात तकरीबन 3 बजे जेल में बंद दो कैदी रामानंद और चंद्रप्रकाश उर्फ चंदू किसी तरह जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर रस्सी और डंडे के सहारे दीवार फांदकर फरार हो गए। कैदियों के फरार होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद जेल प्रशासन ने सर्च ऑपरेशन चलाया और एक टीम को रेलवे स्टेशन भेजा। यहां पर पता लगा कि किसी एक की ट्रेन से कटकर मौत हुई है। शव को देखने के बाद उसकी शिनाख्त रामानंद के रूप में हुई है। वहीं दूसरा कैदी चंद्रप्रकाश फरार हो गया है।

उन्होंने बताया कि रामानंद औरैया के फफूंद का निवासी था और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। दूसरा, फरार कैदी चंद्रप्रकाश इटावा जनपद के इकदिल का निवासी था और आधा दर्जन सामूहिक हत्याकांड के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। जेल अधीक्षक ने बताया कि जीआरपी ने मृतक कैदी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static