बारिश का कहरः सीतापुर में कच्चे घर की दीवार गिरने से दो बहनों की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 05:44 PM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश सभी के लिए मुसीबत बनी हुई है। जिसके चलते यूपी के सीतापुर जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां थानगांव थाना क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद बृहस्पतिवार को एक कच्चे घर की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी सीतापुर आर एन तिवारी ने बताया कि, “भादेवा गांव में फारूक की दो बेटियां, पांच वर्षीय शबिया और तीन वर्षीय महक खेल रही थी, तभी पास की दीवार उनके ऊपर गिर गई । स्थानीय लोगों ने मलबा हटा कर लड़कियों को बाहर निकाला। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।"उनके अनुसार शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

तिवारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्राकृतिक आपदा कोष से आर्थिक सहायता देने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है । उनका कहना है कि कागजी कार्रवाई के बाद 24 घंटे के अंदर पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी । उधर लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा,''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सीतापुर में मकान गिरने से हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।''

Content Editor

Harman Kaur