दो बहनों का योगी-मोदी को पत्र- आपकी बहुत तारीफ सुनी है, प्लीज हमारी भी मदद कीजिए

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 10:17 AM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में रहने वाली 2 बहनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि, योगी बाबा जी आपकी बहुत तारीफ सुनी है और मोदी दादा जी लड़कियों के लिए बहुत काम कर रहे हैं। प्लीज हमारी भी मदद कीजिए।

दरअसल, फर्रुखाबाद मोहल्ला भोपतपट्टी के रहने वाले अजय कटियार पराग डेरी में काम करते हैं। उनकी पत्नी की मौत एक हादसे में लगभग 3 साल पहले हो चुकी है। अजय की आस्था और सिद्धि 2 बच्चियां है। समय के साथ-साथ अजय के घर की माली हालत खराब होने से बच्चियों की पढ़ाई पर संकट मंडरा रहा है। बच्चियों को सूबे में सरकार बदलने के बाद बाबा योगी पर भरोसा था कि वह उनकी पढ़ाई लिखाई ठीक कर देंगे। इसी के चलते बच्चियों ने बाबा योगी और दादा मोदी के नाम एक पत्र लिखा।

पत्र में लिखी ये बात
पत्र में लिखा कि दादा जी मैंने आपकी बड़ी तारीफ सुनी है। बाबाजी हम दो बहनें और दो भाई हैं। मेरे पापा पराग डेयरी फर्रुखाबाद में एक श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे हैं। लगभग 2 वर्षों से पापा को वेतन नहीं मिल रहा। मैंने 8वीं और छोटी बहन ने चौथी क्लास पास कर ली है परंतु मैं अब आगे पढ़ना चाहती हूं। पर मेरे पापा की मजबूरी है। मैंने सुना है कि आप लड़कियों के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। मैं बहुत उम्मीद के साथ आपको लिख रही हूं कि आपके सहयोग और आशीर्वाद से मेरी और बहन की पढ़ाई पूर्ण हो सकेगी। इसके लिए मैं जिंदगी भर आपकी आभारी रहूंगी।

वहीं अधिकारियों की अनदेखी के चलते इन बच्चियों को दर-दर की ठोकरे खानी पड़ी। बच्चियों ने यह पत्र लगभग 2 साल पहले लिखा था, लेकिन अधिकारियों को इन बच्चियों पर कतई तरस नहीं आया। फर्रुखाबाद डीएम से लेकर अन्य अधिकारियों तक इन बच्चियों ने पत्र के माध्यम से अपनी समस्या का हल चाहा, लेकिन अधिकारी और कर्मचारी अपने नाकारापन में डूबे हुए थे। थक हारकर बच्चियों ने पत्र को सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार के नुमाइंदों तक पहुंचाना चाहा है।

Deepika Rajput