इविवि के कुलानुशासक को धमकी देने वाले आरोपी 2 छात्र नेता गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 05:14 PM (IST)

 

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि)के कुलानुशासक प्रो. राम सेवक दुबे को धमकी देने वाले दो छात्र नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया यहां बताया कि डॉ. ताराचंद हास्टल वॉश आउट को लेकर मंगलवार को दुबे के कक्ष में छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव और महामंत्री शिवम सिंह अपने समर्थकों के साथ घुस आये। उन्होंने वहां उनके साथ अभ्रदता और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन की मदद से तारा चन्द छात्रावास से अवैध रूप से निवासरत छात्रों को बाहर कर नवागन्तुक छात्रों को कब्जा दिलाया गया। उन्होने अपने पत्र में लिखा है कि एसी स्थिति में उन्हें अपने दायित्वों का निर्वाह करने में बड़ी असुविधा तथा कइनिाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों ने बताया के दुबे ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर विश्वविद्यालय परिसर की सुरक्षा बढाने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि विश्वविद्यालय में परीक्षाएं चल रही है। छात्रसंघ महामंत्री के समर्थक विश्वविद्यालय का माहौल खराब कर सकते हैं। सकुशल परीक्षा संपन्न कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की आवश्यकता है।

दुबे की तहरीर पर कर्नलगंज थाने में शिवम सिंह, मनीस चौरसिया, अजीत सिंह और सत्य सिंह को नामजद करते हुए अन्य सात अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसके पहले पुलिस पर हमला करने के मामले में छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव और महामंत्री शिवम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज था। पुलिस उनकी तलाश कर रही थी । गिरफ्तार दोनों छात्र नेताओं को जेल भेज दिया गया जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।

 

Tamanna Bhardwaj