खाकी शर्मसार: दो दारोगा और कांस्टेबल ने व्यवसाई से लूटे 5.3 लाख रुपए... गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:29 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) एक तरफ प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाने के दावे करती है दूसरी तरफ, पुलिस (Police) ही साख पर बट्टा लगाने में जुटे हैं। ताजा मामला कानपुर (Kanpur) से सामने आया है, जहां पुलिस वालों ने खाकी को शर्मसार कर दिया। दरअसल, एक व्यवसायी (Businessman) से 5.3 लाख रुपए की लूट के मामले में बृहस्पतिवार को 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया।

यह भी पढ़ें- बाहुबली माफिया Vijay Mishra के करीबी हनुमान सेवक पाण्डेय का मकान कुर्क

PunjabKesari
कार से घर जाते समय लूटे रूपए
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान उप निरीक्षक यतीश सिंह और रोहित सिंह और हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे के रूप में हुई है। रोहित सिंह सचेंदी थाना में तैनात था, जबकि अन्य पुलिसकर्मी डीसीपी (पश्चिम) मुख्यालय से संबद्ध थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है और उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। ढल ने बताया कि व्यवसायी सत्यम शर्मा सचेंदी थाना गए और एसएचओ पी के सिंह को इस लूट की घटना से अवगत कराया। शर्मा का आरोप है कि जब वह अपनी कार से घर जा रहे थे तो चकेरी में तीन व्यक्तियों ने उनकी कार रोकी जिसमें से एक व्यक्ति वर्दी में था, जबकि अन्य सादे कपड़े में थे। शर्मा के अनुसार उन्हें बताया गया कि वे पुलिसकर्मी हैं और उन्होंने फर्जी आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी देते हुए उनसे पैसे मांगे।

यह भी पढ़ें- UP: वैतस्कर गिरोह का पर्दाफाश; 3 सदस्य गिरफ्तार... झारखंड से लेकर पंजाब तक करते थे तस्करी

PunjabKesari
आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू
व्यवसायी का आरोप है कि इन पुलिसकर्मियों ने उनसे 5.3 लाख रुपये छीन लिए। इस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी ने तत्काल जांच शुरू की और तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। जिनके खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। ढल ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static