भदोही: फेसबुक पर एक दूसरे की भावना भड़काने वाली पोस्ट करने पर दो युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 06:18 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में दो समुदायों के बीच एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं को भड़काने और आहत करने वाली फेसबुक पर कथित रूप से की गई पोस्ट की छानबीन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके दो व्यक्तियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार ने बताया कि शनिवार को नुपूर शर्मा के समर्थन में कुछ लोगों द्वारा जुलूस निकाले जाने के बाद देर रात सुरयावा थानाक्षेत्र निवासी चौधरी अज़हर द्वारा फेसबुक पर नूपुर शर्मा और जाति विशेष के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की गई। उन्होंने बताया कि वहीं शहर कोतवाली इलाके के निवासी दुर्गेश सिंह ने भी अपने फेसबुक पर समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट की। कुमार ने बताया कि इसका संज्ञान लेकर दोनों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मामला दर्ज करके रविवार दोपहर बाद गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है। जिला अधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी से बचें और शांति बनाये रखें अन्यथा सम्बंधित के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि जिले के गोपीगंज थाना इलाके में भारतीय जनता पार्टी की पूर्व निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में शनिवार देर शाम कुछ लोगों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने इस मामले में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार को कुछ लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करके निकाले गए जुलूस के मामले में 11 नामजद और 35 अज्ञात सहित 46 लोगों के खिलाफ गोपीगंज थाने माामला दर्ज करके गिरफ्तारी के प्रयास सहित ज़रूरी कार्रवाई की जा रही है।

Content Writer

Imran