इलाहाबाद: संगम तट पर स्नान करने गए एयर फोर्स के 2 जवान डूबे, 1 की तलाश जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 08, 2018 - 05:26 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक संगम तट पर स्नान करने गए 4 युवक डूबने लगे। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं मौजूद नाविक भी युवकों के बाहर निकालने में गंगा में उतर गए। नाविक 2 युवकों को तो सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रहे, लेकिन 2 युवक गहरे पानी में समा गए।

जानकारी के मुताबिक संगम नगरी इलाहाबाद में रविवार केंद्रीय कमांड एयर फोर्स के नौ जवान नहाने के लिए आए। उनमें से 4 जवान नहाने के लिए गंगा में उतरे, लेकिन अचानक वह डूबने लगे। बताया जा रहा है कि संगम में नहाते वक्त 4 जवान गहरे पानी में चले गए। जब डूबने लगे तो चारों युवकों की चीख पुकार सुनकर संगम तट पर हड़ंकप मच गया। शोर सुनकर संगम तट पर मौजूद नाविकों ने 2 युवकों को सुरक्षित बचा लिया। लेकिन बाकी के 2 गंगा के बढ़े जलस्तर और तेज बहाव में लापता हो गए।

एक साथ 2 युवकों के गंगा में डूबने की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। डूबे हुए युवकों की तलाश में गोताखोरों के साथ ही जल पुलिस और पीएसी के जवानों को लगाया गया है। लेकिन संगम किनारे गंगा और यमुना के बढ़े हुए जल स्तर के कारण डूबे हुए युवकों की तलाश में मुश्किल आई। 

काफी मशक्कत के बाद दोपहर बाद लगभग ढाई बजे एक शव को नैनी कोतवाली क्षेत्र स्थित अरैल घाट के समीप बरामद किया। जबकि एक जवान की तलाश अभी भी जारी है। वहीं गंगा में डूबने वालों की पहचान सत्यम आर्या, मयंक अग्निहोत्री के रूप में हुई है। 

Punjab Kesari