UP पुलिस का कारनामा, बाइक छुड़ाने में ‘खेल’

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 06:35 PM (IST)

सहारनपुर: पुलिस के खेल भी निराले हैं। अपराधी से झूठ को सच और सच को झूठ बुलवाने में पुलिस को समय नहीं लगता। जी हां, पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है। पिछले माह एस.ओ.जी. की टीम ने नवादा रोड पर छापेमारी कर 3 बुकियों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से बाइकें बरामद हुई थीं। इस मामले में बताया जा रहा है कि संबंधित पुलिस ने सैटिंग कर कुछ बाइकों को छोड़ दिया, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले माह यानी नवम्बर में एस.ओ.जी. की टीम को सूचना मिली थी कि नवादा रोड पर सट्टा लगाया जा रहा है जिसके बाद एस.ओ.जी. की टीम ने रात के समय यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने महबूब बुकी के अलावा 2 अन्य लोगों को पकड़ा, जिन्हें अपने साथ ले आई। इनके पास से लगभग 9 बाइकें भी बरामद हुई थीं। इसके कुछ दिन बाद तीनों की कोर्ट से जमानत हो गई, लेकिन बाइकें एस.ओ.जी. ने सदर पुलिस के सुपुर्द कर दीं। सदर पुलिस ने बाइकों को संबंधित चौकी यानी खलासी लाइन को सौंप दिया जहां से बाइकों में खेल शुरू हुआ। सूत्र बता रहे हैं कि जो बाइकें नवादा रोड से छापेमारी के दौरान मिली थीं, उन्हें अब धीरे-धीरे सैटिंग-गैटिंग कर बेचा जा रहा है।

सूत्र तो यहां तक दावा करते हैं कि 9 बाइकों में से 5 बाइकें चली भी गई हैं जिनकी पुलिस ने अच्छा खासा सुविधा शुल्क लिया। इस मामले ने तूल पकड़ा तो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। हालांकि इस मामले में पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है। जब भी पुलिस कहीं न कहीं छापेमारी करती है, वहां झोल नजर आ ही जाता है। यह पुलिस का पहला कारनामा नहीं है, इससे पहले भी कई बार शहर में ऐसा हो चुका है इसलिए पुलिस से जनता का विश्वास खत्म होता जा रहा है।