U.P में अनेक स्थानों पर झमाझम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 12:25 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में आज सुबह अनेक जिलों में बारिश होने से जहां मौसम खुशनुमा होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली वहीं बरसात से किसानों के चेहरे खिल गए। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह करीब साढ़े आठ बजे गर्जना के साथ शुरू हुई बरसात का दौर जारी है। 

बरसात से तापमानों का काफी गिरावट आने से लोगों को गर्मी की तपिस से राहत मिली। राजधानी में इस मौसम की हुई पहली बरसात ने नगर निगम की तैयारियों की पोल खुल गई और सड़कों पर पानी जमा होने से अनेक वाहन बीच रास्ते में खड़े नजर आए। इसके अलावा शहर की निचली बस्तियों में भी बरसात का पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  

मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 से अधिक जिलों में आज गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। अगले दो दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों एवं पश्चिमी हिस्सों में कहीं कही बरसात होने की संभावना व्यक्त की है। इस बीच कुछ स्थानों पर धूलभरी आंधी आने की भी संभावना जताई है।  

जल निगम सूत्रों के अनुसार आज सुबह आठ बजे तक सरयू नदी के गऊघाट पर 115 मिलीमीटर, घाघरा के बीके घाट पर 78, सारदा के बनबासा घाट 59 मि मी बरसात रिकार्ड की गई है। इसके अलावा राज्य में अनेक स्थानों पर ज्यादा एवं हल्की बारिश होने की सूचना मिली है।

Ruby