UP पुलिस का कारनामाः गलत जगह दबिश दे कर आमजन को किया परेशान

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 12:27 PM (IST)

मेरठः यूपी पुलिस आए दिन अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में बनी रहती है। आज का मामला भी इस प्रकार का है। जहां पुलिस ने अपने कारनामों के चलते आमजन को  परेशान कर दिया है। जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव भी किया। 

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला मेरठ के लिसाड़ीगेट क्षेत्र थाना क्षेत्र का है। जहां एसपी सिटी मान सिंह चौहान कई थानों की फ़ोर्स और आरएएफ को लेकर चैकिंग के लिए निकले। इस दौरान पुलिस ने 2 दर्जन से अधिक संदिग्ध गाड़ियों को जब्त किया जबकि कई लोगों को हिरासत में भी लिया, लेकिन एक भी ऐसा प्रभावी बदमाश पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका। जिसको पुलिस बड़ी कामयाबी बता सके।

चेकिंग की आड़ में निर्दोष लोगों को हिरासत में लिया
वहीं पुलिस टीम ने चेकिंग की आड़ में आम लोगों को जमकर परेशान किया। जिसके चलते पुलिस एक परिवार के निर्दोष लोगों को हिरासत में लेकर थाने में ले गई। इसी बीच स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव किया। जब स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू किया तो बढ़ती भीड़ को देखकर पुलिस को बैकफुट आना पड़ा। साथ ही जिन लोगों को हिरासत में लिया था उन्हें छोड़ दिया। 

एएसपी सिटी  ने मानी अपनी गलती
वहीं एसपी सिटी से जब इस कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बड़ी ही आसानी से कहा कि पुलिस से गलती हो गई। जिस जगह पुलिस को दबिश देनी थी उस जगह दबिश नहीं दी गई, जबकि गलत जगह दबिश डाल दी गई। इसके अलावा मीडिया के सामने भी एसपी साहब को अपनी साख बचानी थी। जिसके बाद एसपी सिटी ने कहा कि अगर दबिश जान पूछ कर गलत जगह डाली गई है तो पुलिस पर कार्रवाई की जाएगी। 

पहले भी कर चुकी है पुलिस एेसी गलती
आपको बता दें कि थाना लिसाड़ीगेट पुलिस पहले भी काशिफ अली नाम के एक टीवी कलाकार के यहां बेवजह दबिश देकर तोड़फोड़ कर चुकी है। जिसमें पुलिस की जमकर किरकिरी हुई थी और टीवी कलाकार ने फेसबुक के माध्यम से जमकर पुलिस को गालियां दी थी। इस मामले में भी पुलिस के आलाधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। जिसके चलते आज भी पुलिस इस गलती को बेधड़क बिना किसी के डर से  दोहराती है वो भी बड़े अधिकारियों की मौजूदगी में।