जेल में बंद इस बाहुबली ने लिखा CM योगी को पत्र, बयां किया दर्द

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:58 AM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्वांचल के बड़े बाहुबली उदयभान करवरिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बीजेपी के मूल कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया है।

पत्र के माध्यम से उन्होंने लिखा है कि पूर्व में जब केंद्र में अटल व प्रदेश में राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सरकार चल रही थी तो उस समय पुराने कार्यकर्ताओं की नाराजगी की वजह से ही पार्टी सत्ता से दूर हो गई। मौजूदा समय में जो लोग पार्टी में आए वो तुरंत विधायक और मंत्री बनकर बैठ गए। वो लोग पुराने कार्यकर्ताओं से बदले की भावना से पेश आ रहे हैं जो आने वाले दिनों में पार्टी हित के लिए ठीक नहीं है। 

उदयभान ने कहा कि मैं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी का चेला हूं और जब तक जिंदा रहूंगा तब तक कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किसी हाल में बर्दाश्त नहीं होने दिया जाएगा। नैनी कारागार में मुझसे बांदा, बुंदेलखंड, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़ के लोग मिलने आते हैं और कहते हैं कि दूसरे दलों के लोग विधायक, मंत्री बनकर पुराने  कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने में लगे हैं। जोकि बहुत शर्म की बात है। 

कौन हैं बाहुबली उदयभान
उदयभान करवरिया बीजेपी के टिकट पर इलाहाबाद के बारा विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक चुने गए। 13 अगस्त, 1996 में इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जवाहर यादव पंडित की हत्या हो गई। जिसमें पुलिस ने करवरिया बंधुओं को नामजद किया था। 2012 में उदयभान चुनाव हार गए, जिसके बाद करवरिया बंधुओं को जेल जाना पड़ा। 

Deepika Rajput