रामलला के दर्शन के बाद बोले उद्धव ठाकरे-बीजेपी से अलग हुआ, हिंदुत्व से नहीं

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:22 PM (IST)

अयोध्याः महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को सपरिवार राम की नगरी अयोध्या पहुंचे। यहां रामलला का दर्शन करने के बाद मीडिया के सवालों का सवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम बीजेपी से अलग हुए हैं हिंदुत्व से नहीं। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हम यहां रामलला का आर्शीवाद लेने आए हैं। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया।

बता दें इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसैनिकों की सुरक्षा और अन्य इंतजामों के बारे में चर्चा की थी। राउत ने आज अयोध्या पहुंच कर इंतजामों का जायजा भी लिया। ठाकरे और अन्य विशिष्टजन शनिवार को सुबह 9 बजे अयोध्या पहुंचेंगे जहां से वे सीधे रामलला के दर्शन को कूच कर जायेंगे। रामलला का दर्शन पूजन के बाद वे हनुमानगढ़ी और दूसरे मंदिरों का भी रूख करेंगे। ठाकरे मुबंई वापस रवाना होने से पहले सपरिवार सरयू आरती में भी शामिल होंगे।

राममंदिर विवाद का फैसला पिछली 9 नवम्बर को आने के बाद ठाकरे ने अयोध्या दौरे का ऐलान किया था, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के साथ तल्ख रिश्तों और बाद में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के चलते दौरे में विलंब हुआ।  ठाकरे इससे पहले 16 जून को अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या आये थे। दर्शन के बाद यह ट्रेन शिवसैनिकों को लेकर 9 मार्च को वापस हो जायेगी। 

विरोध में उतरी हिंदू महासभा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा विरोध में उतर आई है। उद्धव ठाकरे जिस पंचशील होटल में ठहरेंगे उसी में बंधक बनाने का कार्यक्रम हिंदू महासभा ने बनाया है। हिंदू महासभा ने ठान लिया है कि उद्धव ठाकरे होटल से बाहर निकले तो उनको काला झंडा दिखाया जाएगा। हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं और अन्य हिंदू संगठनों के साथ स्थानीय धर्माचार्यों और साधु संतों को 7 मार्च को दोपहर एक बजे ही होटल पंचशील पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है। राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में काला झंड़ा दिखा कर 'उद्धव ठाकरे वापस जाओ' का नारा लगा कर विरोध करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static